General

आरिफ मोहम्मद खान ने केरल के राज्यपाल के रूप में शपथ ली

शुक्रवार को पूर्व केंद्र मंत्री आरिफ मोहम्मद खान ने केरल के राज्यपाल के रूप में शपथ ली। इस शपथ के दौरान मुख्यमंत्री पीनाराई विजयन भी मौजूद रहे

आरिफ मोहम्मद खान ने केरल के राज्यपाल के रूप में शपथ ली

शुक्रवार को पूर्व केंद्र मंत्री आरिफ मोहम्मद खान ने केरल के राज्यपाल के रूप में शपथ ली। इस शपथ के दौरान मुख्यमंत्री पीनाराई विजयन भी मौजूद रहे। 24 वे राज्यपाल के रूप में अनुभवी राजनीतिज्ञ आरिफ मोहम्मद खान ने शपथ ली। केरल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश हरिकेश रॉय ने खान को यहां राजभवन में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

आपको बता दें कि उन्होंने मलयालम में शपथ ली। इस अवसर पर मुख्यमंत्री पीनाराई विजयन उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी और अन्य शीर्ष अधिकारी भी मौजूद रहे। वही मोहम्मद खान के पहुंचने के बाद इन्हें हवाई अड्डे पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। वहीं शहर में मौजूद होने के बावजूद विजयन हवाई अड्डे पर नए राज्यपाल का स्वागत करने नहीं जा सके। जिसके बाद उन्होंने आरिफ मोहम्मद खान को अपने घर खाने पर बुलाकर इस बात की भरपाई की।

26 साल की उम्र में किया राजनीतिक में प्रवेश

26 साल की उम्र में किया राजनीतिक में प्रवेश

उत्तर प्रदेश के मूल निवासी आरिफ मोहम्मद खान ने 26 साल की उम्र में ही स्टूडेंट लीडर के तौर पर राजनीति में प्रवेश किया था। वह उत्तर प्रदेश विधानसभा और लोकसभा के सदस्य रह चुके हैं। और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और वीपी सिंह के मंत्रिमंडल में केंद्रीय मंत्री के तौर पर भी काफी काम किया है। आपको बता दें कि आरिफ मोहम्मद खान ने अपने लंबे राजनीतिक कार्यकाल के दौरान कई दलों में भी काम किया है।

Leave a Comment