General Life & Relationship

इन महिलाओं से गलती से भी न करें शादी

इन महिलाओं से गलती से भी न करें शादी
Written by admin

अगर आप किसी से शादी करना चाहते हैं तो इन महिलाओं से बचें. जानिये कौन हैं वो महिलाएं…

इन महिलाओं से गलती से भी न करें शादी

शादी वह बंधन माना जाता है जिसमें दो लोग एक दूसरे के साथ हमेशा के लिए बंध जाते हैं, लेकिन इसके लिए यह बेहद जरूरी है कि उन दो लोगों के बीच मेलजोल हो, एक दूसरे को समझे। जहां आज हम आपको बताएंगे कि आपको किस तरह की महिलाओं से बिल्कुल भी शादी नहीं करनी चाहिए:-

1. गाली देने वाली महिलाएं

गाली देने वाली महिलाएं

ऐसी लड़कियों से बिल्कुल बच कर रहे जो बात बात में गाली गलौज करने पर उतर आती है, क्योंकि बाद में इसी वजह से आपके घर का माहौल खराब होना तय है और जिसकी वजह से इसकी संभावना बहुत ज्यादा है कि गाली की वजह से घर में कलह बढ़ जाए। हमेशा से ऐसी प्रवृत्ति वाली महिलाओं से कभी शादी न करें।

2. देर तक सोने वाली महिलाएं

यह बिल्कुल सत्य है कि देर तक सोने वाली महिलाओं को कम जिम्मेदार माना जाता है। जहां आप उन पर घर की पूरी जिम्मेदारी नहीं छोड़ सकते। सिर्फ इतना ही नहीं वह किसी भी कार्य में अपनी गंभीरता नहीं दिखा पाती है, जो लड़की आज देर तक सोती है, अगर उससे शादी करेंगे तो आपको आगे काफी परेशानियां हो सकती है।

3. धोखा देने वाली महिलाएं

इस तरह की प्रवृत्ति वाली महिलाएं अपने मतलब के लिए किसी को भी धोखा दे सकती हैं। ऐसी महिलाओं से शादी करना मतलब अपनी मुसीबत को खुद बुलाने जाता है। जहां औरतों में ऐसी प्रवृत्ति वाली औरतें कभी आपके घर को नहीं संभाल सकती। वह हमेशा केवल और केवल खुद के मतलब के लिए सोचती हैं।

4. परिवार का करें विरोध

परिवार का करें विरोध

यह साफ-साफ कहा जाता है कि अपने रिश्तेदारी के गोत्र में विवाह करना पाप होता है। इसके वैज्ञानिक कारण भी है। एक ही परिवार या गोत्र में शादी करने से जेनेटिक बीमारी होने का खतरा बढ़ जाता है और उन लड़कियों से तो कभी भी शादी न करें जिसके माता-पिता के साथ पीढ़ियों से रिश्ता जुड़ा हुआ है।

5. कड़वी बोली

हर कोई मधुर वाणी सुनना चाहता है, लेकिन बुरी और कड़वी वाली महिलाएं का स्वाभाव भी उसकी वाणी की तरह होता है। ऐसे स्त्री की वजह से आपके घर का वातावरण खराब हो जाता है। इसलिए ऐसी महिला से भी शादी नहीं करनी चाहिए।

6. शर्तें रखें

ऐसी भी महिलाएं होती हैं जो विवाह करने के लिए एक से अधिक शर्तें केवल अपने अहम को संतुष्ट करने के लिए रखती हैं। उससे कभी विवाह नहीं करनी चाहिए। हा, अगर वह शर्त परिवार या आपकी भलाई के लिए है तो चट मंगनी पट ब्याह का तरीका अपना ले, क्योंकि ऐसी सोच की लड़कियां कम लोगों को मिलती है।

7. भिन्नता

जिस का रहन सहन और सामाजिक व्यवहार आप से भिन्न हो, उस से विवाह न करें। क्योंकि बाद में पता चलता है कि एक रब में तो दूसरा पब में विश्वास करता है। ऐसा ना ही हो तो बढ़िया है।आपको यह ध्यान देना होगा कि यहां हम उनकी आदतों का नहीं बल्कि उसके व्यक्तित्व और चरित्र का जिक्र हो रहा है, क्योंकि यहां हर कोई जानता है कि आदतें बदल जाती है लेकिन चरित्र नहीं।

8. प्रेम का भाव ना हो

यह देखना बहुत जरूरी होता है कि क्या कोई लड़की वाकई में आप से प्रेम करती है या नहीं….क्योंकि जो आपसे प्रेम करेगी वह आपको हमेशा खुश रखेगी और उसके साथ हमेशा आप खुश रहेंगे, लेकिन यह जरूरी होनी चाहिए कि उस स्त्री को आपसे प्यार होना चाहिए। ना कि आपके धन-दौलत और रुतबे से,क्योंकि ऐसी प्रवृत्ति वाली महिलाएं आपको ज्यादा दिन तक खुशी नहीं दे सकती है।

9. जो दूसरों की बातो में रुचि ले

ऐसी औरतों से तो बिल्कुल शादी ना करें,जो दूसरों की बातों में सबसे ज्यादा रुचि लेती हो, क्योंकि ऐसा देखा गया है कि जो महिलाएं दूसरों की बातों में ज्यादा रुचि लेती है वह लड़की कभी अपने घर की ओर ध्यान नहीं दे पाती है। क्योंकि उनका ध्यान हमेशा दूसरों की बातों में ही रहता है।

10. कामकाजी ना हो

यह तो कहीं ना कहीं जरूरी होता है कि एक महिला को थोड़ा थोड़ा काम का जी जरूर होना चाहिए, क्योंकि आगे घर उसे ही संभालना है। यदि कोई महिला हर तरह से कामकाजी ना है या घर के कार्यों को करने में से कतराती है वैसी महिलाओं से भी कभी शादी ना करें।

Leave a Comment