Entertainment & Reviews Filmi News General

ऐसी पांच फिल्में कौन सी है,जिसे हर इंसान को अपने जीवन में एक बार अवश्य देखना चाहिए।

ऐसी पांच फिल्में कौन सी है,जिसे हर इंसान को अपने जीवन में एक बार अवश्य देखना चाहिए।
Written by admin

अगर आप मूवीज के शौकीन होंगे तो आप इन पांचों मूवीज का नाम जरूर जानते होंगे । ये पांचों मूवीज बहुत ही शानदार मूवी है ना सिर्फ मनोरंजन की दृष्टि से बल्कि ये मूवी आपको जिंदगी जीने का नया नजरिया देगा । तो मैं उन पांच मूवीज का लिस्ट बना रहा हूं अगर आप मेरे इस सूची से सहमत हो तो बताइएगा और यदि आपके नजर में कोई और मूवी हो तो उनका नाम भी बताइएगा

ऐसी पांच फिल्में कौन सी है,जिसे हर इंसान को अपने जीवन में एक बार अवश्य देखना चाहिए।

ऐसे बहुत ही फिल्में है जिसे देखकर आप हक्के बक्के रह जाएंगे और सोच में पड़ सकते हैं। जहां उसके किरदार से लेकर, फिल्म की लेकिन गहराई लोगों को इस कदर प्रभावित करती है कि आप 100 बार भी देखते नहीं थकते, तो आज हम उन पांच फिल्मों की सूची बताएंगे। जिसे हर किसी को एक बार अपने जीवन में अवश्य देखना चाहिए।

1. Forrest gump(1994)

Forrest gump (1994)

यह अब तक की सबसे अच्छी फिल्म मानी जाती है। यह उन पीढ़ियों को बताता है जो इस दुनिया की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली ईमानदार, देखभाल करने वाली और वास्तविक रूप से अच्छे व्यक्ति की काल्पनिक कहानी बताती है। अगर इस दुनिया में हर किसी के पास गंप का दिल है तो हम दुनिया की सभी समस्याओं का हल कर सकते हैं।पहली, दूसरी और आखरी क्रेडिट तक इस फिल्म के बारे में सब कुछ निर्दोष है। आप इसे 100 बार देख सकते हैं और इससे कभी नहीं थकेंगे।

2.The iron joint(1999)

The iron joint(1999)

यह एक ऐसी सिनेमाई प्रतिभा है जो विज्ञान फाई फिल्म है।जिस पर विशाल विनाश के एक विशालकाय विदेशी रोबोट हथियार की विशेषता है। फिल्म एक बच्चे की नजर से युद्ध और विश्व विनाश के करीब पहुंचती है। यह आपको रोबोट से प्यार करता है और फिर यह आपके दिल को तोड़ देता है। यदि आप इस फिल्म के अंत तक रो नहीं रहे तो आप रोबोट है। इस फिल्म में पृथ्वी के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद उसे होगार्थ नामक एक युवा लड़का बचाता है। जिससे उसकी दोस्ती होती है।

3.Dark night(2008)

Dark night(2008)

डार्क नाइट सिर्फ सर्वश्रेष्ठ बैटमैन फिल्म नहीं है, यह सबसे अच्छी सुपर हीरो की फिल्म है। यह अब तक निर्विवाद सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक रही है। इस फिल्म में आप सभी भावनाओं का स्वाद नहीं ले सकते। आपको यह अंतिम क्षणों में यह दिखाया जाता है कि वास्तव में वह कौन है जिससे लोग खूब पसंद करते हैं।

4.Gandhi(1982)

Gandhi(1982)

3 घंटे की सर्वश्रेष्ठ बायोपिक रिजल्ट एटनबरो की महात्मा गांधी पर बनी बायोपिक है।गांधी एक वकील थे, जिन्होंने भारत को ब्रिटिश शासन से मुक्त कराया। जहां विलियम वालेस ने अपनी तलवार से युद्ध किया। जिन्होंने गांधी ने अहिंसा और करुणा के साथ हिंसा लड़ी और मानव इतिहास में सबसे विपुल क्रांतिकारी बन गए। फिल्म में उनके जीवन से अधिक से अधिक हाईलाइट शामिल है, जो उनके ज्ञान को दर्शाता है कि कैसे कोई भी उनके नक्शे कदम पर चल सकता है।

5. Brave heart(1995)

Brave heart(1995)

यह अब तक की सबसे सर्वश्रेष्ठ युद्ध फिल्म है। मेल गिब्सन दोनों ने स्कॉटलैंड के अंग्रेजी शासन से आजादी के लिए वीर्य मॉल इस युद्ध को दर्शाती इस महाकाव्य फिल्म का निर्देशन और अभिनय किया। लड़ाई क्रूर और ग्राफिक है। भाषा काफी प्रेरक है।ब्रेव हार्ट में सिनेमैटोग्राफी और साउंडट्रेक इतनी चलती है कि आप खुद को वास्तव में बैगपाइप संगीत का आनंद ले पाएंगे। समापन क्रेडिट के द्वारा इसमें चेहरे को नीले रंग का दिखाया गया है।

1 Comment

Leave a Comment