Beauty And Fitness FASHION General Lifestyle

गर्मियों में खुद को कैसे बनाएं गॉर्जियस, कूल और स्टाइलिश

गर्मियों में कैसे बनाएं खुद को स्टाइलिश
Written by admin

आज के इस दौर में लोग मौसम के हिसाब से खुद को स्टाइल करते हैं। जहां यह देखा गया है कि हमें सबसे ज्यादा परेशानी गर्मी में होती है। जहां इतनी गर्मी में लोग समझ ही नहीं पाते कि क्या पहने और क्या ना पहने…………इसलिए हम आज आपके लिए ढेरों विकल्प लाए है जिसकी मदद से आप सभी तरह की चीजों का चयन कर सकते हैं:-

गर्मियों में खुद को कैसे बनाएं गॉर्जियस, कूल और स्टाइलिश

आज के इस दौर में लोग मौसम के हिसाब से खुद को स्टाइल करते हैं। जहां यह देखा गया है कि हमें सबसे ज्यादा परेशानी गर्मी में होती है। जहां इतनी गर्मी में लोग समझ ही नहीं पाते कि क्या पहने और क्या ना पहने…………इसलिए हम आज आपके लिए ढेरों विकल्प लाए है जिसकी मदद से आप सभी तरह की चीजों का चयन कर सकते हैं:-

1. सही रंग का चुनाव करें

गर्मियों में हमें यह ध्यान देना होता है कि हम किस तरह के कपड़े पहने, क्योंकि मौसम के अनुसार से रंगों का चुनाव कर के कपड़े पहनना आपके लिए बहुत ही आरामदायक साबित होता है। जहां आपको गर्मियों में लाल, पीले और ऐसे गहरे रंग के कपड़ों से कोसों दूर रहना चाहिए और लाइट पिंक, सफेद और हल्के रंगों के कपड़ों को कहने की कोशिश करनी चाहिए।

2. स्टॉल है जरूरी

स्टॉल है जरूरी

यह लड़कियों के लिए बेहद जरूरी है कि बाहर निकलते समय गर्मियों में स्टोल जरूर ले। यह आपको कड़ी धूप से बचाता है। वही आपको बता दें कि कपड़ों का यह छोटा-सा टुकड़ा केवल आपको सुरक्षित ही नहीं बल्कि आपके बालों को भी स्वस्थ रखता है। जिससे आपके बाल रूखे और बेजान नहीं होते हैं। आप हमेशा अपने बैग में स्कार्फ और स्टोल लेकर जरूर निकले।

3. सनग्लासेस

यह आजकल लोगों में फैशन के तौर पर खूब देखा जा रहा है। जहां आपको बता दें कि गर्मियों में सबसे ज्यादा प्रभाव आंखों पर ही पड़ता है। जिससे हमारी आंखों को बहुत नुकसान होता है। इसलिए बताया जाता है कि जब भी घर से बाहर निकले तो सनग्लासेस जरूर पहने। वहीं बाजार में काफी तरह के सनग्लासेस भी पाए जाते हैं आप चाहे तो कपड़ों के मेल से भी सनग्लासेस की फ्रेम चुन सकते हैं।

4. फुटवियर

फुटवियर

गर्मियों में भी इस बात का खास खयाल रखना होता है जहां गर्मियों में फुटवियर भी बदलने का वक्त होता है। आप गर्मियों में तरह-तरह के सैंडल्स, स्टाइलिश फ्लिप फ्लॉप, रंग-बिरंगे कैनवस जूते और ब्राइट स्लीपर्स भी पहन सकते हैं। यह ट्रेंड में भी चल रहा है और लोग इसे पहनकर काफी खूबसूरत और आकर्षक भी दिखते हैं।

5. हैट्स से लगेंगी कूल

हैट्स से लगेंगी कूल

आपके लुक को कूल अंदाज देने में हैट का भी अहम योगदान रहता है, जो आपको धूप से तो बचाती है। इसके साथ आपको औरों से अलग भी दिखाती है। हैट की मदद से आप अपने बालों, आंखों और चेहरे को धूप की हानिकारक किरणों से बचाते हैं। अगर आपको हैट के साथ ज्यादा आकर्षित दिखना है तो आप इसे ड्रेस के साथ मैचिंग करके भी पहन सकती हैं।

6. ग्लैमर बढ़ाएगा हैंडबैग

ग्लैमर बढ़ाएगा हैंडबैग

हैंडबैग आपके लुक में चार चांद लगाने में मदद करता है। जहां आप अपने ड्रेस के मैचिंग की हैंडबैग कैरी कर सकती हैं। इसके अलावा आपको नया ट्रेंडी बैग लेना चाहिए। यह सभी चीजों से आप गर्मी से भी बच सकेंगी और आप का लुक बाकियों के मुकाबले काफी स्टाइलिश दिखेगा।

7. गर्मियों में पहने फुल कपड़े

गर्मियों में पहने फुल कपड़े

गर्मियों के दिनों में फुल स्लीव वाले ड्रेस को प्राथमिकता देनी चाहिए इससे आप आसानी से अपनी त्वचा का बचाव कर सकते हैं। इसके साथ में गर्मी मे सूती, खादी और शिफॉन से बने कपड़े ज्यादातर इस्तेमाल करें। इस तरह के कपड़ों से आपको ठंडक मिलती है और पसीने की समस्या कम होती है और इन कपड़ों में आप काफी आरामदायक भी महसूस करते हैं।

8. नायलॉन और वेलवेट से बचे

नायलॉन और वेलवेट से बचे

गर्मी में अक्सर बताया जाता है कि सिल्क, नायलॉन और वेलवेट के कपड़े पहनने से बचना चाहिए, क्योंकि यह सभी कपड़े इस मौसम के अनुकूल नहीं होते हैं। इसलिए इनको पहनने के बाद बहुत ही ज्यादा गर्मी महसूस होने लगती है। केवल गर्मी ही नहीं यदि आप इस तरह के कपड़े पहनते हैं तो आपके शरीर में इंफेक्शन होने का खतरा भी बढ़ जाता है।

9. कम बजट में बनाएं खुद को फैशनेबल

कम बजट में बनाएं खुद को फैशनेबल

यह उन लोगों के लिए काफी उपयोगी विकल्प है, जो कम बजट में भी स्टाइलिश दिखना चाहते हैं।आप अपने हिसाब से टॉप, स्कर्ट, मैक्सी ड्रेसेस की ढेरों वैरायटी कम रेंज में खरीद सकते हैं, जो बिल्कुल आपके बजट के अंदर आ जाएगा और यह दिखने में भी काफी आकर्षित होता है।
भले ही उसकी क्वालिटी महंगे कपड़ों के मुकाबले अच्छी नहीं होती है, मगर यह पहनने के लिए अच्छे होते हैं।

10. डिजिटल प्रिंट भी है विकल्प

आजकल बाजार में डिजिटल प्रिंट के ढेरों ऑप्शन मार्केट में मौजूद है। जहां तरह-तरह के एक्सपेरिमेंट के साथ कुर्तों पर हल्के रंग चढ़ाए जाते हैं, जो दिखने में काफी सुंदर लगता है। जहां आपको यह सलाह दी जाती है कि भारी-भरकम प्रिंट और गहरे रंग के कपड़ों को छोड़कर आप हल्के रंग चुनें। जिसमें आप आराम महसूस कर सकें।

Leave a Comment