General

चंद्रयान 2: इसरो में निराश वैज्ञानिकों से बोले पीएम मोदी- हौसला बनाए रखिए, जारी रहेगा सफर

चंद्रयान 2: इसरो में निराश वैज्ञानिकों से बोले पीएम मोदी- हौसला बनाए रखिए, जारी रहेगा सफर
Written by admin

शनिवार देर रात chandrayaan-2 को चांद पर उतरने से ठीक पहले संपर्क टूट गया है। जहां इसरो आंकड़ों का इंतजार कर रहा है। आपको बता दें कि चांद से ठीक पहले चंद्रयान का संपर्क टूटने से वैज्ञानिकों के चेहरे पर चिंता नजर आ रही थी।

चंद्रयान 2: इसरो में निराश वैज्ञानिकों से बोले पीएम मोदी- हौसला बनाए रखिए, जारी रहेगा सफर

शनिवार देर रात chandrayaan-2 को चांद पर उतरने से ठीक पहले संपर्क टूट गया है। जहां इसरो आंकड़ों का इंतजार कर रहा है। आपको बता दें कि चांद से ठीक पहले चंद्रयान का संपर्क टूटने से वैज्ञानिकों के चेहरे पर चिंता नजर आ रही थी। जहां प्रधानमंत्री मोदी ने वैज्ञानिकों का हौसला बढ़ाया और कहा कि आपने बहुत अच्छा काम किया है। उन्होंने कहा कि जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं।यह यात्रा जारी रहेगी। इससे पहले रात को 1:52 पर चांद की सतह पर chandrayaan-2 को लैंड करना था। इस ऐतिहासिक पल का साक्षी बनने के लिए पीएम मोदी भी इसरो सेंटर पहुंचे थे। आपको बता दें कि यह वह पल था जब चंद्रयान मिशन के रॉकेट लॉन्चर को विक्रम लैंडर सॉफ्ट लैंडिंग करने जा रहा था,तभी अचानक हर तरफ सन्नाटा छा गया।

ट्वीट करके पीएम मोदी ने किया वैज्ञानिकों को सलाम

पीएम मोदी जो खुद chandrayaan-2 की लॉन्चिंग को देखने के लिए बेंगलुरु पहुंचे थे। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से देश के वैज्ञानिकों को सलाम किया और उनका हौसला अफजाई की। वैज्ञानिकों द्वारा बताया गया विक्रम लेंडर चांद से 2.1 किलोमीटर की दूरी पर था। तभी विक्रम से संपर्क टूट गया जिसके बाद सबके चेहरे उदास हो गए।

कुछ खास बातें

. विक्रम लैंडर का संपर्क इसरो से चांद की सतह से महज 2.1 किलोमीटर पहले टूटा
. संपर्क टूटने की जानकारी इसरो चीफ के. सिवन ने दी, कंट्रोल रूम में पसरा सन्नाटा
. पीएम मोदी पहले उठ कर गए , वैज्ञानिकों को हौसला बढ़ाया फिर वापस आकर और शाबासी दी

Leave a Comment