Gadgets General

टॉप 15 टिप्स टो गेट 10000 Email सब्सक्राइबर

टॉप 15 टिप्स टो गेट 10000 Email सब्सक्राइबर
Written by admin

अगर आपके दिमाग में भी अधिक Email सब्सक्राइबर पाने का विकल्प चल रहा है, तो आपको बता दें कि आप इस लक्ष्य को बहुत आसानी से पा सकते हैं। जहां आज हम आपके लिए कुछ ऐसी सूची लाए हैं, जिसकी मदद से आप इन लक्ष्य तक आसानी से पहुंच सकते हैं।

टॉप 15 टिप्स टो गेट 10000 Email सब्सक्राइबर

अगर आपके दिमाग में भी अधिक Email सब्सक्राइबर पाने का विकल्प चल रहा है, तो आपको बता दें कि आप इस लक्ष्य को बहुत आसानी से पा सकते हैं। जहां आज हम आपके लिए कुछ ऐसी सूची लाए हैं, जिसकी मदद से आप इन लक्ष्य तक आसानी से पहुंच सकते हैं।

  1. यह हर किसी को पता है बिना किसी योजना के कुछ भी अच्छा काम नहीं किया जा सकता है और आपको बता दें कि इस क्षेत्र में तो बिल्कुल आप को इस योजना की आवश्यकता है।
    आपको एक ऐसी smart plan तैयार करनी होगी जो आपके द्वारा बनाए गए लक्ष्यों को पूरा करेगा।
  2. यदि अपना blog एक निशुल्क डोमेन नाम के साथ मुफ्त होस्ट पर है तो आप शुरुआत से ही शूटिंग कर रहे हैं। निशुल्क और सशुल्क दोनों प्रकार के कई टूल है, जिन्हें आपको आरंभ करने के लिए उपयोग करना चाहिए। आपके द्वारा ऐसा किया जाने के बाद यहां आपकी Email सूची स्थापित करने और प्रतिबंधित करने जैसे कार्य को पूरा करने में आसानी आपकी सहायता करती है।
  3. सबसे पहले आपको उन लोगों को अपनी सूची में साइन अप करने के लिए एक अच्छा कारण प्रदान करना होगा। यदि आप अपने उपयोगकर्ताओं को कुछ बहुत मूल्यवान नहीं मिल रहा है तो वह आप की सूची में शामिल नहीं होना चाहेंगे। इसलिए कॉपीब्लॉगर आपके लिए बहुत अच्छा विकल्प है, जो यह सुनिश्चित करता है कि सूची में साइन अप करने से पहले आपको सारी चीजें ठीक से पता हो।
  4. आपके द्वारा यह सुनिश्चित होना चाहिए कि लोगों को साइन अप करने के लिए सुपर आसान बनाया जाए। यह विकल्प से आप शायद आश्चर्यचकित हो सकते हैं, लेकिन आपको बता दें कि यदि लोगों के लिए साइन अप करना आसान नहीं हो तो आप बहुत अधिक ट्रैफिक खो सकते हैं।
  5. सबसे जरूरी बात आपको बता दें कि यदि आप केवल Facebook aur twitter पर है तो केवल वही social media प्लेटफॉर्म नहीं है । अगर आप अन्य social नेटवर्क पर नहीं है तो आप काफी मात्रा में ट्रैफिक और ईमेल साइन अप का लाभ नहीं उठा पाएंगे।इसके लिए आपको सक्रिय होना होगा।
  6. आपके लिए यह बात सबसे ज्यादा जरूरी है कि आप यह समझे कि आपके लक्षित ग्राहक वास्तव में क्या चाहते हैं। Email फॉर्म पर पहले नाम की आवश्यकता के बारे में या केवल Email पते के बारे में पूछने के बारे में चीजों को आसान बनाएं। यही विकल्प आपके दर्शकों को निर्माण में मदद करेगा।
  7. आप की Email सूची के लिए ग्राहक के साइन अप करने के बाद धन्यवाद पृष्ठ या पुष्टि पृष्ठ आपकी Email सूची को विकसित करने के लिए सबसे कम स्थानों में से एक है।
    ऐसा करने के दो तरीके हैं सबसे पहले आप ग्राहक को विशेष छूट का ऑफर दे सकते हैं और दूसरा आप कुछ मुफ्त भी प्रदान कर सकते हैं।
  8. यह बेहद जरूरी है कि उपयोगकर्ताओं को सामग्री पर अधिक नियंत्रण दे। एक Email सूची को विकास में कारक का हिस्सा सुनिश्चित कर रहा है कि लोग अपनी सदस्यता समाप्त ना करें। यह बेहतर है कि एक सब्सक्राइबर के पास कम से कम वॉल्यूम के साथ एक सब्सक्राइबर हो जो हर Email को प्राप्त करता है।
  9. आप अपने Email न्यूट्रलाइजर में शामिल होने के लिए Facebook and twitter पर अपने बाद आने वाले लोगों को आमंत्रित कर सकते हैं, क्योंकि हम Email सब सब्सक्राइबर पैसे के लायक हैं, इसलिए यह एक संदेश है जो भुगतान को बढ़ावा देता है। जहां आप साइनअप करके पेज का लिंक पोस्ट शेयर ट्वीट करें।
  10. Email मार्केटिंग प्लेटफॉर्म आपके जीवन को बहुत आसान बना देगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि आप यहां जो हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं वह आपके दोस्तों और परिवारों को सामूहिक Email भेजने से बिल्कुल अलग है। जहां सब्सक्राइबर को बताना कि वह नई प्रोडक्ट रिलीज प्रमोशन को जाने।
  11. अधिक Email ग्राहक प्राप्त करने के लिए आपको एक अनुकूलित रूपांतरण फनल की आवश्यकता है। यह एक लीड चुंबक के साथ शुरू हो सकता है, जो आपने रूपांतरण को प्रभावित करेगा। यदि आप अपने दर्शकों को काफी अच्छी तरह से जानते हैं तो बेहद आपको अधिक Email ग्राहक मिलेंगे।
  12. आप google analytics में रिपोर्ट की जांच करके अपने वेबसाइट आगंतुकों के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं। एक ट्रैफिक रिपोर्ट आपको आपके सभी ट्रैफिक के स्रोत और आपने कुल राशि के कितने प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करती है।
  13. उच्चतम ट्रैफिक वाले अपने पोस्ट का उपयोग करने का तरीके से आपका blog अधिक Email ग्राहकों को प्राप्त करने के लिए एक अद्भुत उपकरण बना सकता है। blog post आमतौर पर एक वेबसाइट पर लंबे समय सबसे SEO अनुकूलित पृष्ठ है।
  14. आजकल सामाजिक प्रमाण तेजी से महत्वपूर्ण हो गया है। जहां आप एक संतुष्ट ग्राहक के उदाहरण को आसानी से शामिल कर सकते हैं।यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि किस प्रकार का सामाजिक प्रमाण आपके दर्शकों को सबसे अधिक प्रभावित करेगा।
  15. जिन लोगों से आप जोड़ते हैं उनसे जितने अधिक वास्तविक कनेक्शन आप एक blog को जल्दी से विकसित करने की अधिक संभावना बना सकते हैं, क्योंकि वह इसे बढ़ावा देने में और आपको सही सलाह देने में मदद करते हैं।

Leave a Comment