General Life & Relationship

पुरुषों से आखिर सबसे ज्यादा क्या चाहती हैं महिलाएं?

पुरुषों से आखिर सबसे ज्यादा क्या चाहती हैं महिलाएं?
Written by admin

उम्मीद की किरण महिलाएं अपने दिल से बुझने नहीं देती है। जहां हर रोज वह एक नई उम्मीद के साथ आती है।
एक महिला कि एक पुरुष से बहुत ही चाहत होती है, जिसे वह खुलकर साझा तो नहीं करती है, लेकिन उसके विचार विमर्श चलता रहता है तो आज आपको हम बताएंगे वह सारी बातें जो एक महिला एक पुरुष से सबसे ज्यादा चाहती हैं:-

उम्मीद की किरण महिलाएं अपने दिल से बुझने नहीं देती है। जहां हर रोज वह एक नई उम्मीद के साथ आती है।
एक महिला कि एक पुरुष से बहुत ही चाहत होती है, जिसे वह खुलकर साझा तो नहीं करती है, लेकिन उसके विचार विमर्श चलता रहता है तो आज आपको हम बताएंगे वह सारी बातें जो एक महिला एक पुरुष से सबसे ज्यादा चाहती हैं:-

  1. आजादी– आजादी के एक अलग मायने होते हैं। यह एक आत्मनिर्भर व्यक्ति की इमर्सन की दृष्टि है। इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि एक महिलाएं किस से किस से बातें करती है और कहां जाती है, इस बात के पीछे शक की नज़र से देखन|आजादी का अगर सही मायने की बात करें तो एक महिला पुरुषों से यही चाहती है कि पुरुष अपने दो पैरों पर खड़ा हो अपने मन को बना सके और अपने मूल्यों से खड़ा हो सके।
  2. संपूर्ण शरीर- यह तो हर कोई जानता है कि उसके अच्छे दिखने से सामने वाले को तुरंत आकर्षित किया जा सकता है, तो यहां महिलाओं के साथ भी कुछ ऐसा ही है।
    जहां उन्हें सिक्स पैक और 8 पैक एब्स पाने वाले पुरुष ज्यादा आकर्षित कर पाते हैं। इतना ही नहीं ऐसे पुरुष महिलाओं को लुभाने में इतना कामयाब हो जाते हैं कि महिलाएं अपने शरीर को मोड़ ही नहीं पाती हैं।
  3. भरोसा- भरोसा एक ऐसी बुनियाद है जो ज्यादातर लोग अपने साथी से चाहते हैं। रिश्ता चाहे जो भी हो और कितना भी गंभीर या आकस्मिक क्यों ना हो…… महिलाओं को उस पर भरोसा करने में सक्षम होना चाहिए जो उनके साथ है |आपको बता दे एक महिला पुरुषों के लिए एक आदमी से विश्वास की मांग करना एक बुनियादी स्तर की जरूरत है।फिर चाहे वह आदमी पिता हो,बॉस हो, भाई हो या कोई दोस्त हो। अपने विश्वास को किसी अन्य व्यक्ति के लिए उधार देना आसान नहीं है।
  4. सम्मान- शायद किसी भी महिला की प्राथमिकता होती है। जहां एक महिला चाहती है कि पुरुष उनका हमेशा सम्मान करें जहां किसी पुरुष का ईमानदार होना, खुला होना, जो महिला बोले वह सुनना….. यह सारी चीजे दर्शाती है कि आप उस महिला का सम्मान करते हैं,जो आपके साथ हैं। आप को एक जरूरी बात बता दे कि भले ही आप किसी रिश्ते में हो या न हो…. ..सम्मान अपने आप में ही एक ऐसी चीज है जो हर कोई चाहता है।
  5. प्यार- बेशक एक महिला यह उम्मीद करती है कि कोई उसे कहे कि “मैं तुमसे प्यार करता हूं”, क्योंकि प्यार जितना हर किसी को पसंद आता है, लेकिन प्यार की भावना उन तीन छोटे शब्दों का स्थानांतरित करते हैं। एक महिला की सबसे ज्यादा उम्मीद तब होती है जब उसे वाकई में किसी पुरुष के प्यार और समर्थन की जरूरत पड़ती है और वह उसके साथ होता है।
  6. जुड़ा हुआ- इस बात से कोई नहीं नकार सकता कि अधिकांश महिलाओं के लिए यह संबंध भावनात्मक है। इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने डर और चिंताओं को साझा करते हुए उसके साथ भावनात्मक रूप से उपलब्ध और कमजोर रहे। इसलिए जब भी आप बातचीत कर रहे हो तो अपनी उपस्थिति दर्ज करें। उनकी कही बातों को सुने…… तो आप उसके साथ पूरी तरह से उपस्थित होकर अपने कनेक्शन को पूर्ण रूप से बढ़ावा दे सकते हैं।
  7. जागरूकता- एक शोध के द्वारा यह पता चला है कि रिश्ते तब अधिक सफल होते हैं जब पुरुष खुद को अपने सहयोगियों से प्रभावित होने देते हैं। अधिकांश महिलाएं पहले से ही शोध के अनुसार ऐसा करती हैं। लेकिन पुरुषों में ऐसा नहीं है प्रभावित होने के लिए खुले रहने का मतलब है कि पुरुष अपने साथी की भावनाओं और जरूरतों के बारे में जागरूकता दिखाता है और सम्मानित तरीके से उसकी भावनाओं और जरूरतों का जवाब देता है।
  8. ईमानदारी- कोई भी व्यक्ति झूठ पसंद नहीं करता है, इसलिए यह एक आदमी मे एक वांछित गुणवत्ता के लिए स्पष्ट विकल्प है। एक इमानदार आदमी वह है जो सच बताएं का और कभी भी आपको धोखा नहीं दे। हर महिला की ख्वाहिश होती है कि एक पुरुष उसके साथ सच्चा और ईमानदार रहें।ताकि उससे वह दुनिया की सारी बातें आकर कहे और कोई भी बात हो वह सबसे पहले उस स्त्री को प्राथमिकता दें और उसे आकर बताएं।
  9. खुशमिजाज- पुरुषों से बात करते वक्त महिलाएं जिस बात पर सबसे ज्यादा गौर करती है वह उसका बर्ताव होता है। अगर आप खुश मिजाज और कुल टाइप के हैं तो महिला आगे आपके साथ बहुत खुश रहेंगी। आपको बता दें कि महिलाओं को वहीं पुरुष रास आते हैं जो जोक मारते रहे और उन्हें हंसाते रहें। लेकिन इस जोक और मजाक का यह तात्पर्य नहीं होता कि आप किसी पर उल्टे सीधे कमेंट करें। यह सिर्फ गलत माना जाता है।
    10.परवाह करें- हर महिलाएं चाहती हैं कि कोई ऐसा हो जो उन्हें बार-बार यह एहसास कराता रहेगी वह उनकी परवाह करता है और प्यार करता है।
    सड़क पर हाथ पकड़कर चलना, साथ में सनसेट देखना इत्यादि ऐसी चीजें शामिल है। जिससे आप यह बता सकते हैं कि आपको किसी की परवाह है। ऐसे करके पुरुष महिलाओं को सुरक्षा और परवाह का एहसास दिलाते हैं। जहां एक महिला इस बात से सबसे ज्यादा खुश हो सकती हैं।

Leave a Comment