General Make Money Online

भारत के शीर्ष 10 यूट्यूबर और उनकी ऑनलाइन कमाई

भारत के शीर्ष 10 यूट्यूबर और उनकी ऑनलाइन कमाई
Written by admin

भारत के शीर्ष 10 यूट्यूबर और उनकी कमाई
यूट्यूब मनोरंजन के साथ-साथ अब आर्थिक गतिविधियों का स्रोत बन गया है। आपको बता दें कि यह यूट्यूब का क्रेज लोगों पर इस कदर छाया हुआ है कि हर महीने लगभग 20000 यूट्यूब चैनल 400000 से भी ज्यादा वीडियो अपलोड करते हैं और व्यूज पाते हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसे शीर्ष यूट्यूबस के बारे में बताएंगे, जो पूरे भारत में मशहूर है और वह अपनी यूट्यूब वीडियो के माध्यम से कितना कमाते हैं इस जानकारी से भी आपको अवगत कराएंगे।

  1. शीर्ष 10 यूट्यूबर गौरव चौधरी- तकनीकी गुरुजी नाम से यूट्यूब चैनल चलाने वाले गौरव चौधरी की 5.5 मिलीयन सब्सक्राइबर्स है और यूट्यूब पर में शीर्ष पर रैंक करती है। यह चैनल बहुत ही अनोखा माना जाता है,क्योंकि इस चैनल के माध्यम से तकनीकी शिक्षा का सरल बनाना सिखाया जाता है और यह लोगों के द्वारा पूछे गए सवालों का भी जवाब देता है।
  2. भुवनेश्वर बम- बीबी की वाइंस यूट्यूब चैनल चलाने वाले भुवनेश्वर बम ने 2015 में यूट्यूब चैनल की शुरुआत की थी। जहां उसके बाद वीडियो अधिकांश किशोर ज्यादा पसंद करते हैं। उनके वीडियो में हास्य, रोमांस, पैरेडी और संगीत सब कुछ होता है। आपको बता दें कि भारत के शीर्ष 10 यूट्यूबर और उनकी कमाई में यूट्यूब पर उनके 7.1 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर है और भुवनेश्वर बम ने एक सबसे लोकप्रिय यूट्यूब चैनल का पुरस्कार भी जीता है।
  3. संदीप महेश्वरी- आज से जीना सीखो नाम का यूट्यूब चैनल संदीप महेश्वरी द्वारा चलाया जाता है।जहां संदीप महेश्वरी के 4.9 मिलीयन सब्सक्राइबर्स है। इस यूट्यूब चैनल के जरिए संदीप लोगों के वास्तविक जीवन की स्थितियों के बारे में बोलते हैं, जो लोगों को दैनिक और कभी-कभी मुठभेड़ करते हैं और आपको बता दें कि भारत के शीर्ष 10 यूट्यूबर और उनकी कमाई में इस चैनल का भारत को सबसे अच्छा यूट्यूब चैनल माना जाता है।
  4. तनमय भाव- ऑल इंडिया बक्चोद नाम से यूट्यूब पर दस्तक देने वाले तन्मय भाव के 3.1 मिलियन यूट्यूब सब्सक्राइबर है। वह अपनी वीडियो में खासकर कॉमेडी के स्रोत लाते हैं। जिसके कारण भी लोग उन्हें बहुत पसंद करते हैं और उन्हीं वजहों से तनमय भाव सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रमुख व्यक्ति बन गए हैं। इस प्रकार से भारत के शीर्ष 10 यूट्यूबर और उनकी कमाई में यह भारत का सबसे बड़ा यूट्यूब चैनल है।
  5. निशा मधुलिका- यूट्यूब पर शेफ में अपना नाम बनाने वाली निशा मधुलिका एक भारतीय महिला है। जिन्हें खाना बनाना बहुत पसंद है। निशा मधुलिका के चैनल पर 3.9 मिलीयन सब्सक्राइबर्स है, जो तेजी से बढ़ते ही जा रहे हैं। निशा मधुलिका अपने वीडियो के माध्यम से खाना पकाने के बारे में बताती है जहां वह पूर्ण शाकाहारी भोजन बनाने के बारे में बताते हैं। भारत के शीर्ष 10 यूट्यूबर और उनकी कमाई में यह भारत का सबसे बड़ा यूट्यूब चैनल है।
  6. सनम पुरी और पार्टनर्स- सनम नामक एक बैंड के साथ यूट्यूब पर शुरुआत करने वाले वह भारत के शीर्ष यूट्यूबर है। जिसमें उनका बैंड अपने खुद के गाने लिखता है और बजाता है।वहीं इस यूट्यूब चैनल में सनम के 3.7 मिलियन सब्सक्राइबर है जो कि भारत में निजी यूट्यूब द्वारा शुरू किए जाने वाला और सबसे अधिक देखा जाने वाला पहला चैनल है। भारत के शीर्ष 10 यूट्यूबर और उनकी कमाई में यह भारत का सबसे बड़ा यूट्यूब चैनल है
  7. कविता सिंह- कविता की रसोई नामक यूट्यूब चैनल से 2.9 मिलन सब्सक्राइबर है। इस यूट्यूब चैनल के माध्यम से दर्शकों को सिखाया जाता है कि कैसे दैनिक भोजन के लिए अद्भुत व्यंजन बनाया जाता है।लोग उनकी वीडियो इसलिए भी पसंद करते हैं, क्योंकि कविता सिंह की बताई गई विधि और रेसिपी लोगों को समझने में बहुत आसान लगती है और वह आसानी से उसे बना पाते हैं। भारत के शीर्ष 10 यूट्यूबर और उनकी कमाई में यह भारत का सबसे बड़ा यूट्यूब चैनल है
  8. अजय नागर-केरिमिनटी नामक यूट्यूब चैनल से मशहूर यूट्यूब पर अजय नागर के 2.9 मिलीयन सब्सक्राइबर्स है, जो अपनी चैनल पर वायरल वीडियो को अपनी आवाज से गेम, फोटो, मूवी क्लिप और अन्य सामानों के साथ पोस्ट करता है, जो कि हर किसी को अपनी और आसानी से खींच लेता है। भारत के शीर्ष 10 यूट्यूबर और उनकी कमाई में यह भारत का सबसे बड़ा यूट्यूब चैनल है
  9. जाकिर खान- एक मनोरंजनकर्ता के रूप में लोगों के बीच मशहूर यूट्यूब पर जाकिर खान के 2 मिलियन सब्सक्राइबर है।जाकिर खान अपने यूट्यूब वीडियो से लोगों को मनोरंजन करते हैं जो जीवन की विभिन्न परिस्थितियों और उनके हल के पक्ष से निपट सकते हैं। जो यह दावा करता है कि उसने हर दुखी और खुशहाल जीवन का अनुभव कर रखा है। भारत के शीर्ष 10 यूट्यूबर और उनकी कमाई में यह भारत का सबसे बड़ा यूट्यूब चैनल है
  10. केनी स सीसीटीएन- एक कॉमेडियन, संगीतकार और फिल्म निर्माता के रूप में यह खुद का वर्णित करता है। जिसके यूट्यूब पर 1.2 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर है। इस वीडियो के माध्यम से यह लोगों के वास्तविक जीवन में कॉमेडी का मिश्रण करते हैं।

भारत के शीर्ष 10 यूट्यूबर और उनकी ऑनलाइन कमाई

  1. गौरव चौधरी- 9 से 10 लाख हर महीने
  2. भुवनेश्वर बम-$18.4k-$2.9million
  3. संदीप महेश्वरी- कोई कमाई नहीं
  4. तन्मय भाव-$440000annual
  5. निशा मधुलिका-$86.3k-$1.4million
  6. सनम पुरी और पार्टनर-$800
  7. कविता सिंह-$75.2k-$95k
  8. अजय नगर-$81.3k-$1.2million
  9. जाकिर खान-$78.5k-$98.2
  10. केनी सेबेस्टयन-$84.7k-$1.4million

Leave a Comment