FASHION General Lifestyle

ये टिप्स लड़कों को बनाती हैं आकर्षक, नजरें नहीं हटा पाएंगी लड़कियां

ये टिप्स लड़कों को बनाती हैं आकर्षक, नजरें नहीं हटा पाएंगी लड़कियां
Written by admin

आज का समय ऐसा है,जहां हर लड़के की है दिली ख्वाहिश होती है कि वह सबसे आकर्षक दिखें।जिसके लिए वह हर तरह की कोशिश आजमा रहा होता है।वही जो लोग आकर्षित नहीं दिखते हैं वह अपने लोगों से बात करने में भी कतराते हैं, या उनके साथ उठने बैठने के लिए भी सोचना पड़ता है तो आज हमारा यह आर्टिकल उन लोगों के लिए काफी उपयोगी है, जो अपनी पर्सनैलिटी को निखारना चाहते हैं और वाकई में आकर्षक दिखना चाहते हैं:-

आज का समय ऐसा है,जहां हर लड़के की है दिली ख्वाहिश होती है कि वह सबसे आकर्षक दिखें।जिसके लिए वह हर तरह की कोशिश आजमा रहा होता है।वही जो लोग आकर्षित नहीं दिखते हैं वह अपने लोगों से बात करने में भी कतराते हैं, या उनके साथ उठने बैठने के लिए भी सोचना पड़ता है तो आज हमारा यह आर्टिकल उन लोगों के लिए काफी उपयोगी है, जो अपनी पर्सनैलिटी को निखारना चाहते हैं और वाकई में आकर्षक दिखना चाहते हैं:-

  1. अगर पेंट लंबी है तो उसे तुरंत फोल्ड कर ले। अगर फॉर्मल है तो उसे अंदर कि तरफ मोड़ ले। दोनों तरीका आपके लुक को बहुत ही आकर्षक बनाता है और आप औरों से अलग लगते हैं।
  2. तड़कती भड़कती रंग के कपड़े को पहनने की आदत छोड़ दें, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि गहरा रंग लंबाई को बेहतर रूप से दर्शाता है और छोटे हाइट के लोगों के लिए यह भी तरीका है कि आप शर्ट को पैंट के अंदर दबाकर पहन सकते हैं, इससे आपके पैर लंबे नजर आते हैं।
  3. कई बार हम इतनी लंबी शर्ट ले लेते हैं कि वह हमारे पैरों का काफी हिस्सा ढक देती है। जिससे आप अपनी लंबाई से कम नजर आते हैं। ऐसे में शर्ट की लंबाई को कमर से थोड़ा बस नीचे रखना बेहतर माना जाता है और आपकी हाइट ऐसे में सही दिखाई देती है।
  4. जूते खरीदते वक्त भी हमेशा यह ध्यान देना चाहिए कि आप जिन जूतों को खरीदने जा रहे हैं उसका सोल मोटा हो या हल्की हील हो। ऐसे जूतों में आपकी हाइट लंबी लगती है।
  5. हमेशा फिटिंग कि हुइ शर्ट, पैंट, कोट या फिर जींस पहने। इसलिए यह बेहद जरूरी है कि जब भी आप किसी कपड़े को चुनने के लिए जाते हैं तो इस बात का ध्यान जरूर रखें, क्योंकि अन्य कपड़े फिटिंग हो ताकि उसे पहनते वक्त आपके मन में बदलने का ख्याल ना आए।
  6. लड़कों के लिए यह जरूरी बात है कि जब भी वह कुछ खरीदने जाए तो यह बात जरूर ध्यान में रखे कि आप किस पर्पस के लिए कपड़े खरीद रहे हैं। अगर ऑफिस के लिए है तो कपड़े थोड़े सिंपल और क्लासी होनी चाहिए। वहीं यदि कुछ खास अवसर के लिए है तो आप उसके हिसाब से खरीद सकते हैं।
  7. अगर आप ज्यादातर प्लेन फॉर्मल शर्ट पहनते हैं तो इसे थोड़ा बदलिए। इसके बजाय आप चेक शर्ट ट्राई कीजिए। मार्केट में आपको कई कलरफुल चेक शर्ट मिल जाएंगे जिससे आप ऑफिस के अलावा बाकी जगहों पर भी पहन सकते हैं।

अब हम आपके सामने कुछ ऐसे ही विकल्प रखने जा रहे हैं। जिसके माध्यम से पुरुषों को यह पता चलेगा कि आखिर किस तरह के कपड़े पर कौन सी मैचिंग पहने:-

  1. यदि आप की कलाई घड़ी पहनना पसंद करती है तो अपनी आस्तीन को रोल करना बेहतर है। सबसे पहले आपको बता दें कि जो आप पहले आजमाते थे.. घड़ी आस्तीन के कपड़े के नीचे एक स्लाइड बना सकती है, जो कि दिखने में बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगती है।
  2. हमेशा इस तरह की गलतियां लड़के करते हैं, जहां वह जैकेट के साथ प्रिंटेड टी शर्ट पहनते हैं। आपको बता दें कि यह एक गलत तरीका है। जैकेट के साथ हमेशा सादी टी-शर्ट को पहने, जो की प्रिंटेड टी-शर्ट पहनने के मुकाबले काफी आकर्षक लगती है।
  3. यदि आपको एक बटन एक समान या एक राज्य पुरस्कार दिया जाता है तो एक सूट जैकेट को हटाने की अनुमति है। किसी भी स्थिति में निचले बटन को अनबटन रखें। जब भी आप बैठते हैं तो सभी बटन को अन बटन करना ना भूले।
  4. बेल्ट और ब्रेसीज अलग-अलग पहने जाते हैं। यह एक साथ देखने में बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता। इसलिए जब भी आप ब्रेसीस पहने तो उसके साथ बेल्ट ना पहने।
  5. स्मार्ट हैंडसम दिखने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि कपड़ों का चयन करें। लोगों की नजर सबसे पहले आप के कपड़ो पर ही पड़ती है। इसलिए कपड़ों का चयन आपको अपने रंग के अनुसार ही करना चाहिए। सांवले रंग वाले लड़कों पर हल्के कलर काफी सूट करते हैं। इसलिए उन्हें हल्के हरे, पीले, लेमन कलर के कपड़ों को पहनना चाहिए। इसके साथ ही सफेद रंग के कपड़ों को परहेज करना चाहिए।
  6. यह बात लड़कों से बेहतर कोई नहीं जान सकता कि अपनी पर्सनैलिटी को बेहतर बनाने में जूतों की अहम भूमिका होती है। इसलिए आपको हमेशा जूतों का चयन सोच समझ कर ही करना चाहिए। इसके अलावा आप अच्छी घड़ी के साथ मोबाइल फोन भी कैरी करते हैं तो यह आपके लुक में चार चांद लगा देगा।
  7. आपकी अच्छे स्टाइल के साथ आपको अपने अंदर ग्रूमिंग पर ध्यान देना बहुत जरूरी होता है। जहां आपको अपने बालों पर, अपने नाखून तथा दाढ़ी पर ध्यान देना होता है, क्योंकि लड़कियां हर छोटी से छोटी बात को ऑब्जर्व करती है। इसलिए हमेशा ध्यान रखें कि आपके बाल, आपकी स्किन,नाखून सभी तरह से सही है।
  8. लड़के सूट में सबसे ज्यादा आकर्षक दिखते हैं, लेकिन सूट पहनते वक्त लड़कों को इस बात का ख्याल ख्याल रखना होता है कि वह परफेक्ट फिट हो, क्योंकि बिना फिट हुआ सूट आपकी पर्सनैलिटी पर बिल्कुल भी नहीं जचता है। इसके साथ ही आपके जैकेट का शोल्डर पर्फेक्ट होना चाहिए और इसकी स्लीप्स कलाई के थोड़े ऊपर होने चाहिए।
  9. चीनोज लड़कों के लिए सबसे वर्सेटाइल ड्रेस स्टाइल माना जाता है। आप चाहे तो उसे हर रोज पहन सकते हैं, लेकिन आपको चीनोज में फिटिंग का खास खयाल रखना होता है। यह ना तो ढीले होने चाहिए ना ही शेप लेस….. वरना यह आपके लुक को बेकार बना देगा।

Leave a Comment