General Life & Relationship Love Life

लड़कियों को बिल्कुल भी पसंद नहीं होती है लड़कों की ये आदतें

लड़कियों को बिल्कुल भी पसंद नहीं होती है लड़कों की ये आदतें
Written by admin

हर व्यक्ति के जीवन में कोई ऐसा अन्य व्यक्ति जरूर होता है। जिसे वह अपने जीवन साथी के रूप में पसंद करता हो। जिसके साथ वह अपनी जिंदगी की हर छोटी-बड़ी खुशी या दुख को साझा करता है।

लड़कियों को बिल्कुल भी पसंद नहीं होती है लड़कों की ये आदतें

हर व्यक्ति के जीवन में कोई ऐसा अन्य व्यक्ति जरूर होता है। जिसे वह अपने जीवन साथी के रूप में पसंद करता हो। जिसके साथ वह अपनी जिंदगी की हर छोटी-बड़ी खुशी या दुख को साझा करता है। लेकिन आपके कुछ ऐसी गलत आदतें होती हैं जिनके कारण लड़की आपसे नजदीकी बनाने में एतराज करती है। इसलिए हम आपको कुछ ऐसी आदतें बताएंगे और यह अवगत कराएंगे कि आखिर लड़कों की किन आदतों को लड़कियां बिल्कुल पसंद नहीं करती:-

  1. आमतौर पर लड़कियों को रिलेशनशिप में लड़कों जिद करना बिल्कुल पसंद नहीं होता। क्योंकि कई लड़के ना सुनने के बाद भी लड़की से किसी न किसी रूप में जुड़े रहना चाहते हैं। ऐसे में बार-बार अलग-अलग तरीकों से रिलेशनशिप को कंटीन्यू करने की जिद करते हैं।
  2. इसके अलावा लड़कियों को अपने साथ बैठे बॉयफ्रेंड का दूसरी लड़कियों को बार-बार देखना या उन्हें नोटिस करना बेहद परेशान करता है।
  3. लड़कों का रिलेशनशिप में आने के कुछ दिनों बाद ही फिजीकल रिलेशन या इंटीमेसी के लिए बार-बार कहना, गर्लफ्रेंड पर प्रेशर बनाना लड़कियों को बिल्कुल पसंद नहीं आता है। क्योंकि आज के दौर में लड़के प्यार से ज्यादा फिजीकल रिलेशन को इंपोर्टेंस देने लगे हैं।
  4. लड़कों का हमेशा अनहाईजीनिक रहना भी लड़कियों को बेहद परेशान करता है।कुछ लड़कों की स्मोकिंग और ड्रिकिंग की बुरी आदतें भी अक्सर लड़कियों को परेशान करती हैं। जिसकी वजह से कई बार रिश्ते में कहा-सुनी हो जाती है।
  5. लड़के चाहे कितनी भी लड़कियों के साथ फ्लर्ट कर लें लेकिन उन्हें अपनी महिला मित्र का लड़का दोस्त कभी पसंद नहीं आता। आजकल सभी ऑफिस में लड़का-लड़की एक साथ काम करते हैं जिससे काफी दोस्त बन जाते हैं। ऐसे में जब पार्टनर का कोई लड़का दोस्त उसे मिलने घर आ जाए या कहीं बाहर मिल जाए तो लड़के को पसंद नहीं आता।
  6. लड़कियां जब अपने पार्टनर को फोन या मैसेज करें और आगे से उन्हें कोई जवाब न मिले तो लड़कियों को बहुत गुस्सा आता है। अपने पार्टनर की इस हरकत को लड़की बिल्कुल पसंद नहीं करती।
  7. कई लड़के हर बात पर झगड़ा शुरू कर देते हैं। हर छोटी-मोटी बात पर गुस्सा करना और झगड़ना लड़कियों को बिल्कुल पसंद नहीं आता। कई लड़के गुस्से में अपनी पार्टनर पर हाथ भी उठा देते हैं ऐसे लड़कों से लड़कियां नफरत करती हैं।
  8. कुछ लड़कों का स्वभाव इस तरह का होता है कि वे लड़कियों का बिल्कुल सम्मान नहीं करते। जो लड़के अपनी महिला मित्र का हर बात पर अपमान कर दें। ऐसे लड़के लड़कियों को अच्छे नहीं लगते।
  9. अपनी महिला मित्र को कम समय देना और दोस्तों के साथ ज्यादा वक्त बिताने वाले लड़कों को भी लड़कियां बिल्कुल पसंद नहीं करती। हर लड़की चाहती है कि उसका पार्टनर उसके साथ अधिक समय गुजारे।
  10. अगर रिलेशन नहीं रहा है तो उस बारे में ज्यादा समय तक सोचते रहना परेशानी पैदा कर सकता है इसके कारण आप अपनी लाइफ से जुड़े अहम मुद्दों पर भी concentrate नहीं कर पाते।आपको रिलेशन को लेकर कान्फिडेंट होना बहुत जरूरी है क्योंकि अगर आप रिश्ते में कान्फिडेंट नहीं है तो लड़कियां आपसे दूर भागने लगती हैं।

इन बातों पर भी अवश्य ध्यान दें

इन बातों पर भी अवश्य ध्यान दें

. अपने पार्टनर की इज्जत करना बहुत जरूरी है क्योंकि अगर आपका बिहेवियर अपने पार्टनर के साथ खराब है तो भी आपका पार्टनर आपसे रिलेशन रखना पसंद नहीं करता।

. जब भी पार्टनर से मिलें जो ऐसे टॉपिक पर बात ना करें जो उन्हे बोरिंग लगें। उनसे ऐसी बातें करें जिनसे वो आपसे इम्प्रेस हों।

. शॉ-ऑफ करने वाले लड़के या फिर ज्यादा Attitude दिखाने वाले लड़के लड़कियों को पसंद नहीं होते हैं। कुछ लड़के लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए ऐसी हरकतें करते हैं जो उन्हे बिल्कुल पसंद नहीं होती।

Leave a Comment