FASHION General Lifestyle

Dressing Sense:दिखना चाहते हैं सबसे अट्रैक्टिव तो पहने इस तरह के कपड़े

दिखना चाहते हैं सबसे अट्रैक्टिव तो पहने इस तरह के कपड़े
Written by admin

यह कई बार हमारे लिए तय करना मुश्किल हो जाता है कि हम किस अवसर पर क्या पहने और किस ड्रेस के साथ कौन सा मैचिंग पहने, जो की आकर्षक दिखने के लिए भी जरूरी होता है।

यह कई बार हमारे लिए तय करना मुश्किल हो जाता है कि हम किस अवसर पर क्या पहने और किस ड्रेस के साथ कौन सा मैचिंग पहने, जो की आकर्षक दिखने के लिए भी जरूरी होता है। तो आइये हम बताते हैं की ड्रेसिंग सेंस अच्छा कैसे करें

जहां हम आज कुछ ऐसे टिप्स लाएं है जो हर किसी के लिए काफी उपयोगी है:-

1. डेनिम के साथ डेनिम

डेनिम के साथ डेनिम

Beauty tips in hindi : यह एक बेहद ही आकर्षक लुक माना जाता है। आपको बता दें कि डेनिम अपने आप पर ही खुद एक ब्रांड है, जो देखने में तो आकर्षित लगता ही है उसके साथ ही जो डेनिम पहनते हैं वह खुद में ही बहुत आकर्षित और दूसरों के ध्यान को आसानी से आकर्षित कर पाते हैं।

2. पुरुषों को सफेद मोजे नहीं पहननी चाहिए

पुरुषों को सफेद मोजे नहीं पहननी चाहिए

यह सभी पुरुषों के लिए जानना बेहद जरूरी है, क्योंकि आज के इस फैशन के दौर में कोई भी किसी से पीछे नहीं रहना चाहता है। वहीं पुरुषों के लिए यह जानकारी बेहद महत्वपूर्ण है कि पुरुषों को सफेद मोजे नहीं पहनने चाहिए। सफेद मोजू लोगों का ध्यान आकर्षित करते हैं, क्योंकि यह मोटे और धारीदार के बने होते हैं यह कपड़ों के साथ भद्दा लगता है।

3. दो भाग में दिखने वाले कपड़े ना पहने

दो भाग में दिखने वाले कपड़े ना पहने

यह पुरुष और महिलाएं दोनों के लिए बहुत ही जरूरी बात है, क्योंकि ऐसे कपड़े के द्वारा शरीर दो भागों में दिखाएं देना बहुत ही भद्दा लगता है और इसके साथ ही कोई भी इस तरह की ड्रेसिंग सेंस को पसंद नहीं करता है। अगर आप वाकई में दिखना चाहते हैं सबसे अट्रैक्टिव तो सबसे आकर्षक दिखने के लिए हमेशा एक तरह का कपड़ा पहने।

4. सोने और चांदी के गहने एक साथ ना पहने

यह वाकई में बहुत बुरा माना जाता है और आपको बता दें कि दो धातुओं को एक साथ मिलाकर पहनना फैशन के नियमों के खिलाफ है। इसलिए हमेशा अपने ऊपर एक ही तरह के धातु का इस्तेमाल करें। इससे आप बेहद आकर्षक लगेंगे।

5. हमेशा बैग जूते और बेल्ट की मैचिंग

हमेशा बैग जूते और बेल्ट की मैचिंग

यही तरीका हमेशा से काफी आकर्षित माना जाता है पिछले कुछ दशक में यह बहुत आम था, लेकिन यह आज भी जरूरी है आज हर तरह के डिजाइन उपलब्ध है। फिर चाहे वह आपके जूते हो या बैग हो इस तरह से मैचिंग से आप और उसे तो अलग दिखेंगे। इसके साथ ही आप खुद में भी काफी कॉन्फिडेंस महसूस करेंगे।

6. सही फैब्रिक चुनना है जरूरी

सही फैब्रिक चुनना है जरूरी

अक्सर बारिश के मौसम में नायलॉन काफी आरामदायक साबित हो सकता है। हां, यह बातें सच है कि यह कपड़ा गर्मी तो पैदा करता है, लेकिन पानी को अपने ऊपर टिकने नहीं देता है और जल्दी भी सूख जाता है। बस इसके लिए आपको यह ध्यान देना होगा कि नायलॉन से तैयार किया गया कपड़ा आपके ज्यादा टाइट ना हो और आप काफी आरामदायक महसूस कर सकते हैं।

7. गोरे लोगों के लिए गहरे रंग के कपड़े

गोरे लोगों के लिए गहरे रंग के कपड़े

यह माना जाता है कि गोरी त्वचा वाली लड़कियों पर ज्यादा गहरे रंग अच्छे लगते हैं।
जहां वह गहरे रंगों में काफी चमकदार दिखती है। गोरे लोगों के लिए बहुत से हल्के रंग भी हैं, जो बहुत ही खिलते हैं और आप सबसे आकर्षक दिखती हैं।

8. मेकअप

मेकअप

फैशन में लड़कियों के लिए सबसे पहला नाम मेकअप ही आता है, जो उनके लुक में अहम योगदान देता है, लेकिन आपको बता दें कि हमेशा मेकअप अपने ड्रेस और फंक्शन के अनुसार करें, क्योंकि कई बार ज्यादा सुंदर दिखने की वजह से आप ज्यादा मेकअप कर लेती है,जो आप में आपके फैशन को खराब कर देता है। इसलिए सही तरह का मेकअप इस्तेमाल करें।

9. हेयर स्टाइल

हेयर स्टाइल

केवल अच्छी ड्रेस पहन लेने से कोई खूबसूरत नहीं दिखने लगता है। उसे हर तरह से अपने उस ड्रेस की खासियत को बरकरार रखना होता है। जिसमें हेयर स्टाइल बहुत ही महत्वपूर्ण है। सही हेयर स्टाइल आपके लुक में चार चांद लगा देता है। अगर आपको तरह तरह के हेयर स्टाइल बनाने नहीं आते तो आप बाजार से मौजूदा हेअर एसेसरीज का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

10.खरीदने से पहले ट्राई करें

खरीदने से पहले ट्राई करें

हमने अक्सर देखा है कि शॉपिंग मॉल या स्टोर में ट्रायल रूम होता है, क्योंकि कपड़ों को लेने से पहले उसे ट्राई करना जरूरी माना जाता है। जहां आप लेने से पहले कपड़ों को अपने ऊपर ट्राई करके शीशे की मदद से देख सकते हैं कि वह आप पर जच रहा है या नहीं।

बरसात के मौसम में इन बातों का ख्याल जरूर रखें और उसके हिसाब से ही कपड़े पहने:-

बरसात के मौसम में इन बातों का ख्याल जरूर रखें और उसके हिसाब से ही कपड़े पहने:-
  1. बरसात में लंबी परिधान से बचें। ऐसे मौसम में आप कुर्ता पजामा या सलवार सूट पहन सकते हैं।
  2. कपड़े के सूखने के बाद प्लास्टिक की थैली में पैक करें।
  3. जूते चप्पल भीग जाए तो उन्हें घर आते हैं खोलकर दीवार के सहारे खड़ा कर दे।
  4. बरसात में सिर को टोपी, छाता और टोपीदार कोर्ट से ढक कर रखें।
  5. बरसात में जब भी छाते और बरसाती का इस्तेमाल करें तो इस्तेमाल के बाद उन्हें जरूर सुखा लें।
  6. ड्रेसिंग सेन्स,,ड्रेसिंग,सेन्स,कैसे,ड्रेसिंग सेन्स अच्छा कैसे करें,#dress outfits,#dressing,#beauty tips,#beauty,#tips,#beauty tips in hindi,ladkiyo ko impress karne ke liye kis colour ka shirt pahne,#tips to dress,#girl’s dresses,lifestyle,#how to dress

Leave a Comment