General

NASA ने की ISRO की तारीफ, कहा- आपने हमें राह दिखाई

इसरो के चंद्रयान 2 मिशन की तारीफ केवल भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में हो रही है। जहां इस मिशन की अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा ने सराहना की है।

NASA ने की ISRO की तारीफ, कहा- आपने हमें राह दिखाई

इसरो के चंद्रयान 2 मिशन की तारीफ केवल भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में हो रही है। जहां इस मिशन की अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा ने सराहना की है। नासा ने कहा कि अंतरिक्ष कठिन है। हम चंद्रमा के साउथ पोल पर इसरो के चंद्रयान 2 मिशन को उतारने के प्रयास की सराहना करते हैं। आपने हमें अपनी यात्रा से प्रेरित किया है।

वही आपको बता दें कि नासा से पहले पाकिस्तान की पहली एस्ट्रोनॉट नमीरा सलीम भी इसरो के ऐतिहासिक प्रयासों की सराहना कर चुकी है। जहां उन्होंने कहा चंद्रयान 2 मिशन दक्षिण एशिया के लिए अंतरिक्ष के क्षेत्र में एक लंबी छलांग है।

वही इस मिशन की सराहना करते हुए इसरो ने कहा कि आपने हमें अपनी यात्रा से प्रेरित किया है और हम आपके साथ अपने सौरमंडल के बारे में जानने के लिए भविष्य के अवसर की प्रतीक्षा कर रहे हैं। वही आपको बता दें कि भारत के इस कदम ने साबित किया है कि अंतरिक्ष के क्षेत्र में भारत बड़ी भूमिका निभाएगा और नए आयाम स्थापित करेगा। वही चांद पर नीचे की तरफ आते समय 2.1 किलोमीटर की ऊंचाई पर जमीनी स्टेशन से इसका संपर्क टूट गया। जहां अभी सारे डेटा का अध्ययन किया जा रहा है।

Leave a Comment