General News News & Updates Poilitics Sports

Today’s Breaking news

Today's Breaking news
Written by admin

Today’s Breaking news

1. प्रियंका गांधी के खिलाफ अपराधिक केस दर्ज

प्रियंका गांधी

कांग्रेस पार्टी के महासचिव प्रियंका गांधी के खिलाफ मुजफ्फरपुर की सीजेएम में अपराधिक मामला दर्ज करवाया गया है। वही यह बात सामने आई है कि प्रियंका गांधी के ट्वीट को लेकर इस तरह का मामला दर्ज करवाया गया है। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सूर्यकांत तिवारी की अदालत में वकील सुधीर कुमार ओझा ने प्रियंका गांधी के खिलाफ आईपीसी की धारा 153, 504 और 506 के तहत मामला दर्ज कराया है।जहां सुधीर कुमार का यह आरोप है कि प्रियंका गांधी का बयान दंगा भड़काने वाला, शांति भंग करने वाला और अपराधिक धमकी देने वाला है।जहां इसको मद्देनजर रखते हुए अदालत ने इस मामले की सुनवाई के लिए 26 अगस्त की तारीख को तय किया है।

क्या लिखा था प्रियंका ने अपने ट्वीट में

क्या लिखा था प्रियंका ने अपने ट्वीट में

आपको बता दें कि प्रियंका गांधी ने पहलू खान मामले में फैसला आने के बाद ट्वीट किया था कि लोअर कोर्ट का फैसला चौंकाने वाला है। जहां ट्वीट के जरिए प्रियंका गांधी ने लिखा कि पहलू खान मामले में लोअर कोर्ट का फैसला एकदम से अचंभित करने वाला है। हमारे देश में अमानवीयता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए और भीड़ द्वारा हत्या एक जघन्य अपराध है।वहीं प्रियंका ने इसके बाद दूसरा ट्वीट भी किया। जहां अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि राजस्थान सरकार द्वारा भीड़ द्वारा हत्या के खिलाफ कानून बनाने की पहल सराहनीय है।आशा है कि पहलू खान के मामले में न्याय दिलाकर इसका अच्छा उदाहरण पेश किया जाएगा।

2. पीएम मोदी आज नवाजे जाएंगे ऑर्डर ऑफ जायेद से

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस से अब यूनाइटेड अरब अमीरात पहुंच गए हैं। जहां पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया। इतना ही नहीं आज पीएम मोदी को संयुक्त अरब अमीरात अपने देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान आर्डर ऑफ जायेद से नवाजेगा।वही आपको बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात मे आज पीएम मोदी सुबह 10:45 पर विदेशों से कैसलैश लेनदेन के नेटवर्क का विस्तार करने के लिए औपचारिक रूप से यूएई में रूपे लॉन्च करेंगे। जहां यह बताया गया है कि 12:10 पर दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय स्तर पर बातचीत होगी और 12:30 पर उन्हें ऑर्डर ऑफ जायेद से सम्मानित किया जाएगा। इससे भी बड़ी उपलब्धि की बात यह है कि आज पीएम मोदी क्रॉउन प्रिंस के साथ संयुक्त रूप से महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाने के लिए एक डाक टिकट भी जारी करेंगे। उसके बाद दोपहर 3:45 पर मोदी बहरीन के लिए रवाना होंगे। यह भारत के लिए बहुत ही गर्व की बात है। जहां सिर्फ 6 सालों में पीएम मोदी को दुनिया के 6 देशों ने अपने देश का सबसे बड़ा सम्मान दिया है। यह सम्मान विश्वास बढ़ाता है, कि हम जिस रास्ते पर बढ़ रहे हैं उसकी दुनिया में कद्र है।

3. एम्स में अरुण जेटली का निधन

अरुण जेटली

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का निधन हो गया है। इससे पहले जेटली की हालत शुक्रवार को बिगड़ गई थी। जहां कई समाचार एजेंसियों के द्वारा अरुण जेटली के निधन की खबर मिली। जेटली को सांस लेने में दिक्कत और बेचैनी की शिकायत के बाद 9 अगस्त को एम्स लाया गया था। एम्स ने 10 अगस्त के बाद से जेटली के स्वास्थ्य पर कोई बुलेटिन जारी नहीं किया है। जेटली ने खराब स्वास्थ्य के चलते 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था।

सांस लेने में हो रही थी जेटली को काफी तकलीफ

जेटली के फेफड़ों में पानी जमा हो रहा था, जिसकी वजह से उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही था। यही वजह है कि डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा था। उन्हें सॉफ्ट टिशू सरकोमा था, जो एक प्रकार का कैंसर होता है। वही जेटली के निधन की खबर सुनने के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने अपने हैदराबाद दौरे को खत्म कर दिया है। वह हैदराबाद से दिल्ली के लिए निकल चुके हैं। स्वतंत्रता सेनानी शिवराज राजगुरु की जयंती आज,

जाने उनसे जुड़ी कुछ बातें और उनके योगदा

24 अगस्त 1960 को जन्म लेने वाले शिवराज हरी राजगुरु ने भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में एक प्रमुख क्रांतिकारी की भूमिका निभाई थी। भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास में राजगुरु की शहादत एक महत्वपूर्ण घटना थी। फांसी पर चढ़ने से पहले जब उन्होंने हंसते हुए फंदे को चुना था, तब उनकी उम्र महज 28 साल थी। जब वह 6 वर्ष के थे, तब उनके सिर से पिता का साया उठ गया। जहां राजगुरु को व्यायाम करना और कसरत करना बेहद ही पसंद था और वह छत्रपति शिवाजी की छापामार युद्ध शैली के बड़े प्रशंसक थे। इसके अलावा आपको बता दें कि राजगुरु एक अच्छे निशानेबाज भी थे। सांडर्स की हत्या करने में इन्होंने भगत सिंह और सुखदेव का साथ दिया था।जहां 23 मार्च 1931 को इन्होंने भगत सिंह तथा सुखदेव के साथ लाहौर सेंट्रल जेल में फांसी के तख्ते पर झूल कर अपने नाम को हिंदुस्तान में के अमर शहीदों की सूची में दर्ज करा दिया।

ममता बनर्जी ने दी श्रद्धांजलि

ममता बनर्जी ने दी श्रद्धांजलि

स्वतंत्रता सेनानी राजगुरु की जयंती के मौके पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। जहां शनिवार की सुबह ममता बनर्जी ने ट्वीट किया और कहा कि “आज स्वतंत्रता सेनानी शिवराज राजगुरु की जयंती है। इस मौके पर मैं उन्हें प्रेम पूर्वक याद कर श्रद्धांजलि दे रही हूं”।

4. सिंधु बस इतिहास रचने से एक कदम दूर

पीवी सिंधु

ओलंपिक में रजत जीतने वाली सिंधु एक बार फिर से इतिहास रचने से केवल एक कदम दूर नजर आ रही हैं। जहां पीवी सिंधु ने शनिवार को बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है। जहां इस जीत के साथ सिंधु ने रजत पदक को अपने नाम पक्का कर लिया। वही सिंधु का यह मुकाबला चीन की चेन यू फेई से हुआ, जिसे सिंधु ने 21-7,21-14 से पराजित किया। जहां स्कोर देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह केवल जीत नहीं बल्कि एकतरफा जीत सिंधु ने हासिल की है।

तीसरी बार फाइनल में सिंधु

बता दें कि यह तीसरी बार है जब सिंधु ने फाइनल में जगह बनाई है, लेकिन वे अभी तक एक भी खिताब अपने नाम नहीं कर पाई हैं। वहीं दूसरी ओर सिंधु की जीत का इंतजार पूरा देश कर रहा है। आपको बता दें कि इसके अलावा पीवी सिंधु ने कई खिताब को अपने नाम किया है। जहां लोगों का यह मानना है कि वह कभी भी हारने से डरती नहीं है और सामने विरोधी का डटकर सामना करती है, फिर चाहे वह शख्स कोई भी हो।

Leave a Comment