Bihar News General News News & Updates

Today’s Top 5 Breaking News

Today's Top 5 Trending News
Written by admin

Today’s Top 5 Breaking News

1. बिहार में वापस आया जंगलराज, अपराधियों ने पुलिस को घेरकर बरसाई गोलियां

मंगलवार की रात करीब 7:00 बजे स्कार्पियो सवार अपराधियों ने एसआईटी के पुलिसकर्मियों पर भीषण गोलीबारी की। जहां इस गोलीबारी में दरोगा मिथिलेश कुमार और सिपाही फारुख अंसारी की हत्या कर दी गई।

वही बताया जा रहा है कि सिपाही रजनीश कुमार गंभीर रूप से घायल है।

आपको बता दें कि यह घटना बिहार में मढौरा बाजार स्थित एलआईसी कार्यालय के सामने मंगलवार रात की है। वहीं घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि शाम में अंधेरा होने को था। एसआईटी के एसआई मिथिलेश कुमार के नेतृत्व में टीम छपरा की तरफ लौट रही थी। सड़क पर पानी होने से बोलेरो की रफ्तार कम थी, तभी अपराधियों ने एसआईटी के बोलेरो को घेर लिया। जहां दरोगा मिथिलेश कि अपराधियों के साथ कहासुनी हो गई।इस दौरान दरोगा ने अपने पिस्टल निकालने का प्रयास किया तभी अपराधियों ने फायरिंग झोंक दी। बोलेरो के ड्राइवर ने मोबाइल निकाल कर कहीं सूचना देने का प्रयास किया तो अपराधियों ने उस पर भी गोलीबारी शुरू कर दी, लेकिन संयोग से ड्राइवर को गोली जांघ में लगी और वह वहीं सीट पर लुढ़क गया। वही उस गाड़ी से जख्मी हवलदार ने गाड़ी से बाहर आकर मदद की गुहार लगाई, लेकिन दहशत में लोग पास भी आने से हिचक रहे थे। वहीं घटना के समय एक दरोगा और एक सिपाही ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई।

2. वार्ड काउंसलर ने लगाया मेयर सीता साहू के बेटे पर आंख मारने का आरोप

पटना नगर निगम की बोर्ड बैठक में मेयर सीता साहू के बेटे शिशिर कुमार पर वार्ड काउंसलर पिंकी देवी का आरोप है कि उन्होंने उन्हें देखकर कई बार आंख मारी। जहां पीड़ित ने इस घटना की शिकायत पुलिस से करवाई है। इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की है। पिंकी देवी का कहना है कि शुरू में उन्होंने शिशिर की इस हरकत को नजरअंदाज किया, लेकिन वह रुका नहीं और उन्हें देखकर लगातार आंख मारता रहा…….. पिंकी देवी के मुताबिक जब उन्होंने शिशिर को उसकी गंदी हरकत के लिए चेतावनी देते हुए कहा कि यदि वह उन्हें देखकर आंख मारना बंद नहीं करेगा तो वह उसकी मां से इसकी शिकायत करेंगी।
इस पर आरोपी ने बड़ी धृष्टता से कहा कि वह चाहे जो करें। वही आपको बता दें कि पिंकी ने मेयर सीता साहू को इस बात की जानकारी दी तो उन्होंने उल्टा उन्हीं कसूरवार ठहराया और कहा कि वह खबरों में बने रहने के लिए ऐसा कर रही है।

मेयर के बेटे ने साफ किया इनकार

पिंकी देवी के लगाए गए आरोप से इंकार करते हुए शिशिर ने कहा कि नगर निगम में उनकी मां समेत कुल 49 महिला पार्षद है, लेकिन उन्होंने आज तक किसी के साथ कोई अभद्रता नहीं की है।शिशिर ने पलटवार करते हुए कहा कि पिंकी देवी वसूली और वेडिंग जोन के नाम पर मनमानी करती है, इसलिए उन्होंने यह आरोप लगाए हैं।

3. कश्मीर में शुरू हुई खून की होली, 1 जवान शहीद, आतंकी ढेर

कश्मीर में शुरू हुई खून की होली, 1 जवान शहीद, आतंकी ढेर

कल रात से शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। आपको बता दें कि जम्मू और कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है, लेकिन इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को भी नुकसान पहुंचा है। आतंकियों से मुकाबला करते हुए पुलिस का एक एसपीओ शहीद हो गया।

वही एक जवान घायल बताया जा रहा है।

वही एक जवान घायल बताया जा रहा है।

आपको बता दें कि धारा 370 हटने के बाद कश्मीर से यह एनकाउंटर की पहली घटना है। वही बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि इलाके में दो आतंकवादी छुपे हैं। जिसके बाद इलाके को घेर लिया गया और जब आतंकवादियों ने गोलीबारी की तो सुरक्षाबलों ने इसकी जवाबी कार्रवाई की। सूत्रों का कहना है कि सीआरपीएफ, सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के एक संयुक्त अभियान में 2 से 3 आतंकवादी फंस गए हैं। बारामूला राजधानी श्रीनगर से करीब 54 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इस दौरान कश्मीर जोन पुलिस ने ट्विटर पर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर दी। वहीं इलाके में घेराबंदी कर दी गई है। इसके अलावा घाटी में कुछ पथराव होने की घटनाएं भी सामने आई है।

4. सीबीआई से फरार चल रहे पी चिदंबरम के साथ खड़ी कांग्रेस

सीबीआई से फरार चल रहे पी चिदंबरम के साथ खड़ी कांग्रेस

INX मीडिया केस में दिल्ली हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत की याचिका खारिज होने के बाद फरार चल रहे पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से भी तत्काल राहत नहीं मिल पाई है।जस्टिस एनवी रमना की पीठ ने केस के बिना लिस्टिंग हुए सुनवाई से इनकार कर दिया है और कहा कि इस मामले में उन्हें कल सुबह तक इंतजार करना होगा। इसके बाद चिदंबरम के 11 वकीलों की टीम सीजेआई के कोर्ट में पहुंची, जहां अयोध्या मामले की सुनवाई चल रही थी। हालांकि मामले की सुनवाई समाप्त होने के बाद चिदंबरम की टीम सीजेआई के समक्ष मसले को नहीं रख पाई। इससे पहले कोर्ट ने चिदंबरम की याचिका को भी दोषपूर्ण बताया था।

5. चिदंबरम के साथ कांग्रेस

चिदंबरम के साथ कांग्रेस

बता दें कि मंगलवार को हाई कोर्ट ने पूर्व वित्त मंत्री की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी। इसके बाद कांग्रेस सासंद ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। हालांकि, कोर्ट से भी फिलहाल उन्हें कोई राहत नहीं मिली है। इस बीच कांग्रेस पार्टी लगातार चिदंबरम के साथ खड़ी नजर आ रही है।प्रियंका गांधी ने चिदंबरम को बेहद सम्मानित सांसद और जनप्रतिनिधि बताया तो राहुल गांधी ने भी उनके समर्थन में ट्वीट किया।

Leave a Comment