General

Top 10 Female entrepreneurs making money online

Top 10 Female entrepreneurs making money online
Written by admin

आज के इस दौर में पुरुषों से कहीं ज्यादा एक महिला सफल उद्यमी के तौर पर उभरी है। फिर वह चाहे कोई भी मंच क्यों ना होइसलिए आज पूरी दुनिया में बड़ी संख्या में महिला उद्यमियों की मान्यता है

Top 10 Female entrepreneurs making money online

Top 10 Female entrepreneurs making money online

आज के इस दौर में पुरुषों से कहीं ज्यादा एक महिला सफल उद्यमी के तौर पर उभरी है। फिर वह चाहे कोई भी मंच क्यों ना हो….. इसलिए आज पूरी दुनिया में बड़ी संख्या में महिला उद्यमियों की मान्यता है और इतना ही नहीं इसका एक महत्वपूर्ण कारण यह भी है कि वह पूर्ण रूप से सक्रिय रहती हैं, जो उन्हें पुरुषों के मुकाबले उच्च श्रेणी दिलाता है तो आज हम आपको कुछ ऐसी महिलाओं से अवगत कराएंगे जिन्होंने टॉप 10 महिला उद्यमियों के तौर पर अपनी पहचान बनाई है।

Female entrepreneurs

1. डेनियल मुरेल

यह एक ऐसी महिला है जिसने एक समझदार उद्यमियों को एक साथ जोड़ा, ताकि उन महिलाओं का एक समुदाय बनाया जा सके तो काफी तेजी से ऑनलाइन व्यापार की दुनिया में कदम रख रही है। डेनियल मार्केटिंग, धन और सफलता को आकर्षित करने में मदद करती है।वह हमेशा से महिलाओं को ऊपर उठाना चाहती थी,ताकि वे संघर्ष समाप्त कर सके और उन्हें जो चाहिए वह आसानी से मिल सके।

2. अमेनाकिन

एक फैशन टिप्स के साथ-साथ स्वस्थ और पूर्ण जीवन जीने के तरीके को बताते हुए अमैनाकीन ने अपना नाम बनाया। आपको बता दें कि यूट्यूब पर अपने बेस ऑडियंस के निर्माण के बाद वह पर्ल डीजी नाम से अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने में भी सक्षम हुई, जहां उन्होंने हिजाब, स्कार्फ और ऑनलाइन सामान बेचे। वही यह जानकारी दे दे कि न केवल व अजय है, बल्कि वह निर्बाध रूप से धर्म और महिला अनुभव पर चर्चा में प्रवेश करती है और वास्तव में हमेशा अपने दर्शकों के लिए बोलती है।

3. वर्जिनियां फिलिप्स

इनका उद्देश्य केवल एक विचार से पहले चरणों से लोगों को पूर्ण व्यवसायिक सफलता में मार्गदर्शन करना है। आपको बता दें कि एक कार दुर्घटना के बाद वर्जीनिया को स्थाई रूप से निष्क्रिय कर दिया गया था। उसने अपनी परिस्थितियों को अपने सपने को बनाने से रोकने से इंकार कर दिया। वर्जिनियां एक लेखक,वक्ता और कोच बनकर उभरी और कुछ समय बाद उन्होंने उद्यमशीलता उत्कृष्टता अकादमी की भी स्थापना की….अकादमी 2 सदस्यों के लिए संरक्षक के रूप मे व्यवसायिक विशेषज्ञों के साथ हमेशा एक अच्छा संबंध रखती है।

4. अमांडा

मेक मनी योर हनी के तौर पर शुरुआत करने वाली अमांडा ने काफी महिलाओं की उद्यमी जिंदगी को संवारा है। इतना ही नहीं उम्र के उस समय में जब बहुत सी महिला उद्यमी पैसे की लड़ाई और बेचैनी की भावनाओं से दूर भागती थी, तब अमांडा उस वक्त बड़े आय बनाने में मदद करती थी।जिन्होंने अपनी मानसिकता को सही कदम से चलाया और वास्तव में लोगों के लिए एक नई दिशा का निर्माण किया।

5. लीजेथ सांतामारिया

एक उद्यमी के रूप में उनकी यात्रा शुरू हुई, जब वह न्यूपस एडवोकेट बन गई और दूसरों को अपनी जीवनशैली बदलने के लिए प्रोत्साहित करने लगी। आपको बता दें कि उनकी उद्यमशीलता कौशल तब से बढ़ गई है और अब ऑनलाइन और ई- पर्सन सेवाओं को प्रदान करती हैं।लिजेथ ने दूसरों को प्रेरित करने के लिए अपने संघर्ष का उपयोग करने का फैसला लिया और पूर्ण रूप से यह साबित किया कि मुझे सभी के बारे में अवश्य सोचना चाहिए।

6. ग्रेस सियाओ

ग्रेस को डिजाइन का काफी शौक था और एक दिन उसे मरता हुआ फूल मिला। उस फूल को ग्रेस ने एक फैशन चित्रण बनाया और इंस्टाग्राम पर चुसने के बाद पोस्ट करने का फैसला लिया। ग्रेस अब एक इलस्ट्रेटर के रूप में रहने के लिए पूरा समय कमा रही, क्योंकि वह इस अवसर को ले गए और इसके साथ चली गई। वह एक फैशन डिजाइनर,कलाकार के तौर पर इंस्टाग्राम के जरिए खूब उभरी।

7. मिगनन फोगार्टी

एक भावुक आचरण के तौर पर जाने जाने वाली मिगनन…. उनका यह मानना है कि हम सभी जानते हैं कि लेखक और व्याकरण ऐसे कौशल है, जिन्हें हमे बनाए रखने की आवश्यकता होती है।विशेष रूप से यह देखते हुए कि हम अपने फोन में कितना शब्द कितनी बार टाइप करते हैं। विग्नन को व्याकरण लड़की भी कहा जाता है।जिन्होंने सभी के जीवन को पेशेवर बनाने में काफी मदद और योगदान दिया है।

8. लियाह कलामकिस

एक डिजाइनर और डेवलपर के तौर पर मशहूर उद्यमी है। इसके अलावा आपको बता दें कि उनके पास फ्रीलांस टू फ्रीडम प्रोजेक्ट भी है। वह आपको अपने व्यवसाय में आत्मविश्वास महसूस करने में मदद करती है और अपने आप को उसके ऑनलाइन समुदाय और संसाधन गाइडों के माध्यम से प्राप्त करती है, जो आपके रिज को बढ़ने में मदद करने के लिए एक डिजाइन किया गया है।

9. पाइपलाइन एंजिल्स

यह पूर्ण रूप से निवेशक देवदूत का चेहरा बदलना चाहती है और महिलाओं और गैर बायनरी महिला सामाजिक उद्यमियों के लिए पूंजी बनाना चाहती है। यह बात उन्होंने साफ कही है कि 2015 में अमेरिकी एंजेल निवेशकों में से 25% महिलाएं थी और केवल 5% अल्पसंख्यक थे। पाइपलाइन एंजिल्स का उद्देश्य यह बदलना है। उनके पास नए निवेशकों के लिए एक बूटकैंप है और फाइंडिंग की तलाश में स्टार्टअप के लिए एक शिक्षा सम्मेलन है।

10. रेजिना

रेजिना खुद एक इंफोप्रिनूर है, बल्कि वह एक इन्फोसाइड किक भी है। चाहे आप एक ब्लॉगर, फ्रीलांसर, शिक्षक हो आप इसे नाम देते हैं। रेजिना का लक्ष्य आपको वास्तविक कनेक्शन बनाने में मदद करता है।एक अंतर बनाना और एक वह होम व्यवसाय बनाना है। जिन्होंने यह दावा भी किया है कि यह आपके समय, पैसे और आपको पूरी परेशानी से बचाएगा।

Leave a Comment