General

Top 10 tools for social media management.

Top 10 tools for social media management.
Written by admin

आज के समय में सोशल मीडिया सिर्फ मनोरंजन का ही नहीं बल्कि व्यवसाय को बढ़ाने का भी एक अच्छा स्रोत बन गया है। जहां आज हम सोशल मीडिया मैनेजमेंट टूल के बारे में बात करेंगे। आपको बताएंगे टॉप टेन सोशल मीडिया मार्केटिंग टूल के बारे में:-

Top 10 tools for social media management.

आज के समय में सोशल मीडिया सिर्फ मनोरंजन का ही नहीं बल्कि व्यवसाय को बढ़ाने का भी एक अच्छा स्रोत बन गया है। जहां आज हम सोशल मीडिया मैनेजमेंट टूल के बारे में बात करेंगे। आपको बताएंगे टॉप टेन सोशल मीडिया मार्केटिंग टूल के बारे में:-

1. Buffer

बफर रिप्लाई नामक एक उत्पाद करता है जो कि एक क्लीनचर के सोशल इनबॉक्स के समान है। बफर में बहुत ही बुनियादी प्रकाशन सुविधाएं हैं या शेड्यूलिंग और पोस्ट को एक कतार में जोड़ सकता है, लेकिन यहां आप सैकड़ों पोस्ट अपलोड नहीं कर सकेंगे और फिर उन्हें रिसाइकल करेगा।

2. Hoot suite

Hoot suite

यह सबसे मजबूत सामग्री वाली सुविधाएं मानी जाती है, जो आपको एक बार में कई पोस्ट अपलोड करने की अनुमति देता है। हालांकि इसमें ऑटो पोस्ट की सुविधा नहीं है, जो आपके लिए सामग्री को रिसाइकल करता है। हुट सूट प्रभावशाली लोगों को खोजने की क्षमता प्रदान नहीं करता है। यह भी इक्लींचर की तरह r.s.s. एकीकरण है।

3. Agora Pulse

ऐसा सोशल मीडिया मैनेजमेंट टूल है जिसमें विभिन्न प्रकार की विशेषताएं हैं, जो वास्तव में उपयोगी है इसके अलावा इसमें सामाजिक जुड़ाव, प्रकाशन, सुनना, रिपोर्ट और टीम सहयोग शामिल है। सबसे खास बात इसमें है कि यहां पर ऑटो पोस्ट की सुविधा है। जहां पर आप सदाबहार पदों को कतार में कर सकते हैं। इसके साथ ही अगोरा प्लस में शोषल इनबॉक्स की सुविधा है। जहां आप प्रत्येक अनुयाई के साथ बातचीत कर सकते हैं।

4. Meet Edgar

इसकी सबसे खास बात यह है कि यह सामग्री को शेड्यूल करने में माहिर है, लेकिन यह एक अनोखे तरीके से करता है, लेकिन आपको बता दें कि ऐडगर के पास किसी भी प्रकार का सामाजिक जुड़ाव या सामाजिक निगरानी सुविधाएं नहीं है, लेकिन हां, इसमें एक ऑटो पोस्ट की सुविधा है जो लगातार आपके लिए सदा बहार पोस्ट प्रकाशित करती है।

5. Tweet deck

जैसे सोशल मीडिया पर ट्विटर को राजा माना जाता है वैसे ही ट्विटडेक आपके लिए सबसे अच्छा सामाजिक प्रबंधन मंच होने की संभावना है। यह टि्वटर उपयोगकर्ताओं के लिए भी मुफ्त है, लेकिन यह सोशल मीडिया मार्केटर्स के लिए एक से अधिक तूल है जो कल ट्विटर अकाउंट को प्रबंधित करते हैं। जहां यह लाइव वार्तालाप व्यवसायिक सफलता के लिए जरूरी है।

6. Zoho Social

जोहो सोशल आपको एक डैशबोर्ड से कई प्रोफाइल अनुसंधान प्रसांगिक कीबोर्ड कीवर्ड टीम के सदस्यों के साथ काम करने और निश्चित समय के पदों का प्रबंधन करने में मदद करेगा । आपको बता दें कि जोहो सोशल में कई सामान उपकरण और विशेषताएं हैं, जो अन्य प्लेटफार्म में है जो स्पेशल एजेंसियों को पूरा करता है और साथ ही साथ मार्केटस को व्यवस्थाएं या एजेंसी की योजनाओं के बीच चयन करने का विकल्प होता है।

7. Hub-spot

यहां ऐसे बहुत सारे उपकरण है जो आपको सामाजिक खातों पर नजर रखने प्रकाशित करने की सुविधा देते हैं। जहां हमें हबस्पॉट जैसे प्लेटफॉर्म ओं की सलाह दी जाती है। यहां आप केवल मॉनिटर ही नहीं बल्कि प्रकाशित और बंद लूप रिपोर्टिंग डाटा भी प्राप्त कर सकते हैं। जहां आपको यह ध्यान देना होगा कि कौन से पोस्ट और चैनल वास्तविक लीड और बिक्री को चलाते हैं।

8. google analytics

हमारे सोशल मीडिया को प्रबंधन करने वाला या एक उपकरण है, जो हम डाटा एनालिटिक्स से इकट्ठा करते हैं। वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हमारे द्वारा किए गए प्रयासों को केंद्रित रखता है जो ट्राफिक और रूपांतरण चला रहे हैं। जहां रेटेड से ज्यादा ट्रैफिक प्राप्त किया जाता है जो ग्राहकों में परिवर्तन लाता है।

9. Sprout social

यह फेसबुक,टि्वटर,इंस्टाग्राम,लिंक्डइन और पिंटरेस्ट के लिए एक पूर्ण सामाजिक मीडिया प्रबंधन उपकरण है।आप यहां पर कई नेटवर्क पर पोस्ट कर सकते हैं यह आप को संपूर्ण रूप से अभियानों को चेक करने और ट्रैक करने पोस्ट प्रकार विषय वस्तु और किसी भी अन्य सामग्रियों को ट्रायल करने की अनुमति देता है। फेसबुक पेज रिपोर्ट तैयार करने के लिए इसे ट्रैक किया जा सकता है।

10. Sendible

यह भीड़ से थोड़ा अलग माना जाता है, यह एक संपूर्ण सोशल मीडिया प्रबंधन पैकेज है यह फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन ,यूट्यूब पर इंटरेस्ट और वर्डप्रेस सहित लगभग 20 सामाजिक नेटवर्क और ब्लॉक सेवाओं के साथ यह टूल आपको उन खोज शब्दों को चुनने देता है। जिसे आप लक्षित करना चाहते हैं।

Leave a Comment