Bihar News General

Top 5 Breaking News of the Day

Top 5 Breaking News of the Day
Written by admin

कोलकाता कोर्ट ने शशि थरूर के खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी वारंट | आखिर अपने बच्चों को बेचने के लिए क्यों मजबूर हुई एक मां | हमें विमान नहीं घूमने की स्वतंत्रता चाहिए: राहुल गांधी | कश्मीर अपने 100वे स्वतंत्रता दिवस पर भारत का हिस्सा नहीं होगा: वाइको |आज देश गहरे संकट में है- मनमोहन सिंह |

कोलकाता कोर्ट ने शशि थरूर के खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी वारंट

कोलकाता कोर्ट ने शशि थरूर के खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी वारंट

जहां चौधरी ने शशि थरूर के हिंदू पाकिस्तान वाले बयान को लेकर मामला दर्ज करवाया है। बता दें कि शशि थरूर ने बीजेपी पर हमला करते हुए बोला था कि बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव में जीतती है तो इससे देश हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा। यह बात उन्होंने तिरुअनंतपुरम के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था। गौरतलब है कि शशि थरूर के इस बयान को लेकर काफी बवाल मचा था। बीजेपी के हमलावर होने के बाद थरूर के बयान से कांग्रेस ने भी पल्ला झाड़ लिया था। केवल इतना ही नहीं शशि थरूर ने अपने बयान में यह भी कहा कि बीजेपी का लिखा नया संविधान हिंदू राष्ट्र के सिद्धांत पर आधारित रहेगा, जो अल्पसंख्यकों के समानता के अधिकार को खत्म कर देगा और देश को हिंदू पाकिस्तान बना देगा।

आखिर अपने बच्चों को बेचने के लिए क्यों मजबूर हुई एक मां

आखिर अपने बच्चों को बेचने के लिए क्यों मजबूर हुई एक मां

यह खबर बिहार के नालंदा की है, जहां गरीबी की दर्दनाक स्थिति में एक मां अपने दोनों बच्चों को बेचने को भी तैयार हो गई। अब आपको बता दें कि उस औरत का पति भी ऐसी स्थिति में उसे छोड़कर भाग गया है। अभी महिला नालंदा के अस्पताल में भर्ती है। जहां अभी तक उसे किसी सरकारी मदद मुहैया कराए जाने की रिपोर्ट की खबर नहीं आई है। आपको बता दें कि ट्यूबरकुलोसिस से पीड़ित यह महिला इतनी गंभीर हालत में है कि यह अपने दोनों बच्चों को बेचने की कोशिश कर रही है। वहीं बीमार महिला का कहना है कि मुझे कहीं से कोई मदद नहीं मिली है।
मुझे नहीं पता मैं कब मर जाऊं इसलिए मैं अपने बच्चे को उन लोगों को दे देना चाहती थी, जो मुझे पैसे दे सके। सबसे दिल दहलाने वाली बात तो यह है कि कैसे उस मा ने अपने दिल पर पत्थर रखकर अपने जिगर के टुकड़ों को बेचने का फैसला कर लिया।

दूसरे पति ने भी छोड़ा साथ:-
वही आपको बता दें कि उस महिला का नाम सोनम है। 3 साल पहले उसकी शादी सुमंत कुमार से हुई थी। शादी के कुछ ही महीने बाद महिला पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। उसमें पति की मौत हो गई। इसके बाद महिला ने दूसरी शादी नालंदा जिले के एक युवक से कि। जब सोनम को टीवी जैसी बीमारी का पता चला तो उसने अपने पति को इस बात की जानकारी दी,लेकिन उसके पति ने ना ही उसका इलाज करवाया और ना ही अस्पताल में भर्ती कराया।

हमें विमान नहीं घूमने की स्वतंत्रता चाहिए: राहुल गांधी

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल के राज्य की यात्रा का न्योता स्वीकार करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि विपक्षी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल वहां जाएगा, लेकिन हमें विमान की जरूरत नहीं है। वहीं राहुल गांधी ने अपने टि्वटर अकाउंट से ट्वीट किया कि “आदरणीय राज्यपाल,आपके नियंत्रण पर मैं और विपक्ष नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल जम्मू और कश्मीर और लद्दाख की यात्रा जरूर करेगा। हमें विमान की जरूरत नहीं है कृपया हमें यात्रा करने और लोगों से मिलने की स्वतंत्रता दे। इसके अलावा मुख्य धारा के नेताओं और वहां तैनात हमारे सैनिकों से मिलने की हमारी स्वतंत्रता सुनिश्चित करें”।

आपको बता दें कि जम्मू और कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने यह कहा था कि वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लिए एक विमान भेजेंगे। ताकि वह घाटी का दौरा कर वहां की जमीनी हकीकत हो जान ले। यह सत्यपाल मलिक का जवाब था जहां राहुल ने कहा था कि कश्मीर घाटी में हिंसा की खबरें आ रही है। वहीं मलिक ने राहुल गांधी को जवाब देते हुए कहा कि उन्हें अपने नेता के व्यवहार के बारे में शर्मिंदा होना चाहिए, जो संसद में मूर्खों की तरह बात कर रहे थे। मैं राहुल गांधी को आमंत्रित किया और कहा मैं एक विमान भेजूंगा आप इस स्थिति का जायजा ले और फिर बोले।

कश्मीर अपने 100वे स्वतंत्रता दिवस पर भारत का हिस्सा नहीं होगा: वाइको

जब देश अपनी आजादी का 100 वा साल मनाएगा, तब एमडीएमके प्रमुख वाइको की तरफ से सोमवार को एक बयान दिया गया है। जहां उन्होंने कहा कि कश्मीर भारत में नहीं होगा जब भारत अपनी आजादी के 100 वर्ष का जश्न मनाएगा। जहां संवाददाताओं से वाइको ने कहा कि उन्होंने कश्मीर को कीचड़ में डुबो दिया है। मैंने पहले भी कश्मीर पर अपना विचार व्यक्त किया है।
मैंने कश्मीर के मुद्दे पर कांग्रेस पर 30% और भाजपा पर 70% हमला किया है। वही आपको बता दे कि जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह और एमडीएमके प्रमुख वाइको ने भी प्रतिक्रिया दी।

आज देश गहरे संकट में है- मनमोहन सिंह

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का कहना है कि सरकार का यह फैसला देश के कई लोगों को पसंद नहीं आया है। यह बहुत जरूरी है कि सभी लोगों की बात सुनी जाए। आपको बता दें कि यह पहली बार है जब मनमोहन सिंह जम्मू और कश्मीर के मुद्दे पर बात कर रहे हैं। वही आपको बता दे कि जब 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाए जाने का संकल्प राज्यसभा में पेश किया गया था। तब वाइको ने इस कदम का विरोध किया था जहां वाइको ने केंद्र सरकार का विरोध करते हुए कहा कि यह दुख भरा दिन है।

Leave a Comment