Health

अपने पार्टनर को बेड पर संतुष्ट कैसे करे – How to Satisfy your partner in Hindi.

satisfy your partner
Written by admin

अपने पार्टनर को संतुष्ट करने के कई ऐसे तरीके हैं, तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि How to satisfy your partner on bed

Satisfy your partner
Satisfy your partner

अपने पार्टनर को कैसे संतुष्ट करें- How to Satisfy Your Partner.

Contents hide
1 अपने पार्टनर को कैसे संतुष्ट करें- How to Satisfy Your Partner.

अपने पार्टनर को संतुष्ट करने के कई ऐसे तरीके हैं, जिसे आप जानकर आप बहुत ही आसानी से अपने पार्टनर को संतुष्ट कर सकते हैं, लेकिन इस जानकारी की कमी के कारण कई लोग इस सुख से अवगत नहीं हो पाते हैं जिनसे उनकी जीवन में असंतुष्टि की भावना आ जाती है तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि How to satisfy your partner एवं कैसे सेक्स का आनंद ले सकते हैं।

Read this also….गर्भ धारण करने की पोजीशन- BEST SEX POSITION TO GET PREGNANT.

  1. पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए क्या करें -What to do to satisfy partner
  2. अपने पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए उपयोगी है सेक्स पोजीशंस – Sex position is useful to satisfy partner
  3. पार्टनर की संतुष्टि के लिए पहले सेक्स के जानकार बने- Be knowledgeable of first sex for partner satisfaction
  4. खुलकर बात साझा करने से बढ़ती है नज़दीकियां- Sharing the conversation increases close proximity
  5. महिलाओं को संतुष्ट करने के लिए फोरप्ले- Foreplay to satisfy women

Read this also…..CAUSES OF DIABETES, ITS SYMPTOMS, AND REMEDIES मधुमेह होने के कारण क्या क्या है।

पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए क्या करें -What to do to satisfy partner

 satisfy your partner
satisfy your partner

हमारे द्वारा बताए गए कुछ ऐसे प्रभावी तरीके हैं,जिस माध्यम से आप अपने पार्टनर को बहुत आसानी से संतुष्ट कर सकते हैं तो आइए जानते हैं उन तरीकों के बारे में:-

Read this also…..दिल को स्वस्थ रखने वाले आहार। HEART-HEALTHY DIET.

1. पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए सही तरह से सेक्स करें- Have sex properly to satisfy your partner

Have sex properly
Have sex properly

सही तरह से अगर आपको सेक्स की जानकारी होगी तो आप और आपके पार्टनर इसका भरपूर आनंद ले सकते हैं। सही तरह से सेक्स की शुरुआत करने के लिए आप अपने पार्टनर को किस करके इसकी शुरुआत कर सकते हैं। इससे धीरे-धीरे महिलाओं के शरीर में उत्तेजना प्रतीत होती है और फिर आगे वह आपके साथ सेक्स करने के लिए खुद को तैयार कर पाती हैं।

Read this also….सर्दियों मे खाए जाने वाले फल- WINTER FRUITS TO EAT.

2. सेक्स ड्राइव बढ़ाएं- Increase Sex Drive

पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए बढ़ाएं सेक्स ड्राइव
Increase Sex Drive to satisfy your partner

सेक्स ड्राइव बढ़ाने से आप अपने पार्टनर के साथ बिस्तर पर सही तरह से परफॉर्मेंस दे पाती हैं। बता दें कि केवल पुरुषों को ही नहीं बल्कि महिलाओं को भी सेक्स ड्राइव पढ़ाने की कोशिश करनी चाहिए। आप चाहे तो इसके लिए तरबूज, केला, अलसी के बीज, हरी सब्जियों का सेवन कर सकते हैं। जहां सेक्स ड्राइव बढ़ाने से पार्टनर को आप काफी अच्छी तरह से संतुष्ट कर पाते हैं।

Read this also….रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के तरीके (METHODS TO INCREASE IMMUNITY POWER).

3. सेक्स करने में जल्दबाजी न करें- Do not rush in having sex

 rush in having sex
rush in having sex

आपको कभी भी सेक्स को जल्दी में नहीं करना चाहिए। ना ही इसमें कभी जल्दबाजी दिखानी चाहिए, क्योंकि जल्दबाजी में ना ही आप खुद को संतुष्ट कर पाते हैं ना ही आपके पार्टनर आपसे संतुष्ट होती है। इसलिए इसे धीरे-धीरे आगे बढ़ाने की कोशिश करें, ताकि महिला को अपनी कामेच्छा बढ़ाने के लिए पर्याप्त समय मिल पाए और वह पूरी तरह से सेक्स का आनंद उठा पाए और संतुष्ट हो।

Read this also….वजन कम करने के आसान उपाय (TIPS ON HOW TO LOSE WEIGHT).

4. सेक्स करते समय बीच में थोड़ा रुके – Stay a little while having sex

Stay a little while having sex

लगातार सेक्स करना एक गलत तरीका माना जाता है, क्योंकि यह देखा जाता है कि यदि आप लगातार सेक्स करते हैं तो आप इसे जल्द ही खत्म कर देते हैं, जिससे आपकी साथी असंतुष्टि रह जाती है। इसलिए सेक्स के बीच में आपको थोड़ा रुकना चाहिए। इसका मतलब यह है कि आप अपनी गति और शारीरिक क्रिया को उस समय रोक दे और अपने पार्टनर को हर जगह किस करना शुरू करें।

Read this also….स्वास्थ्य के लिए 25 सुपरफूड्स -TOP 25 SUPERFOODS FOR HEALTH.

5. वही करें जो आपके साथी को पसंद हो – Do what your partner likes

Do what your partner likes
Do what your partner likes

महिलाओं को कभी भी बिस्तर पर जबरदस्ती पसंद नहीं होती है। इसलिए महिलाओं की इच्छा को जानें और उन्हें जैसे पसंद है उनके साथ वैसे ही सेक्स करें। इसके लिए आप बेझिझक और बिना किसी शर्म के अपने पार्टनर से सभी बातें साझा कर सकते हैं। ताकि उन्हें यह पता चल जाए कि आपको क्या क्या पसंद है और आपको किस से संतुष्टि मिलती है।

Read this also…..IRREGULAR PERIODS: POSSIBLE CAUSES OF A MISSED PERIOD IN HINDI.

पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए उपयोगी है सेक्स पोजीशन – Sex position is useful to satisfy partner

1. रिवर्स काऊ गर्ल सेक्स पोजीशन – Reverse Cow Girl Sex Position

Reverse Cow Girl Sex Position satisfy your partner
Reverse Cow Girl Sex Position

यह कई महिलाओं का फेवरेट सेक्स पोजीशन है। इस पोजीशन का प्रयोग करके सेक्स करने से महिलाओं में कम समय में ही चरमसुख (आर्गेज्म) की प्राप्ति हो जाती है। इस पोजीशन में सारा नियंत्रण स्त्री के पास होता है और यह उसी पर निर्भर करता है कि वो कितनी तेज़ी और लिंग (penis) को योनि (vagina) के कितने अंदर तक प्रवेश करना चाहती है।

Read this also….HOW TO CHECK PREGNANCY AT HOME IN HINDI. प्रेगनेंसी चेक करने के घरेलू तरीके

2. डॉगी स्टाइल- Doggy Style Sex Position

Doggy Style Sex Position
Doggy Style Sex Position

डॉगी सेक्स पोजीशन यौन क्रिया का आनंद लेने के लिए सबसे अच्छी मानी जाती है। महिलाओं को इसमें काफी आनंद मिलता है और इसमें थकान भी ज्यादा नहीं होती।इस सेक्स पोजीशन में महिला को काफी संतुष्टि मिलती है क्योंकि इसमें पुरुष का लिंग (penis) स्त्री के महिला के सर्विक्स (cervix) को छूता है। लेकिन पुरुष को इस पोजीशन में सेक्स करते वक़्त जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए।

Read this also…..वजन बढ़ाने के लिए घरेलू उपाय एवं आयुर्वेदिक उपचार (HOME REMEDIES AND AYURVEDIC REMEDIES FOR WEIGHT GAIN)

3. मिशनरी- Missionary Sex Position

Missionary Sex Position
Missionary Sex Position

मिशनरी सेक्स पोजीशन में ही कुछ महिलाओं को संतुष्टि मिलती है। इस पोजीशन में शरीर आपस में रगड़ खाते हैं जिससे महिला को बहुत आनंद मिलता है। दुनियाभर में यह सबसे मशहूर सेक्स पोजीशन है, जिसमें यौन क्रिया के वक़्त पुरुष महिला के ऊपर लेटता है। आसानी से सेक्स करने के लिए पुरुष साथी को महिला के पैरों को अपने कंधो पर टिका लेना चाहिए।

4. फेस टू फेस सेक्स पोजीशन- Face to Face Sex Position

Face to Face Sex Position
Face to Face Sex Position

पुरुषों में यह देखा जाता है कि यौन क्रिया या सेक्स के दौरान वे जल्दी थक जाते हैं और इस वजह से महिलाएं सेक्स का पूरा आनंद नहीं ले पाती हैं। कामसूत्र के अनुसार यदि किसी पुरुष का लिंग (penis) छोटा है या वह जल्दी थकान महसूस करने लगता है तो ऐसे में मर्द को नीचे रहकर स्त्री को अपने ऊपर आने देना चाहिए।

यदि इस पोजीशन का प्रयोग किया जाए तो स्त्री को चरम सुख का अनुभव होता है। यह सही है कि इस सेक्स पोजीशन में पुरुषों को थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ती है, लेकिन इस पोजीशन में यौन क्रिया से संतुष्टि दोनों को बराबर मिलती है। लेट कर करने से अच्छा है कि इस पोजीशन को बैठकर किया जाए।

पार्टनर की संतुष्टि के लिए पहले सेक्स की जानकार बने – Be knowledgeable of first sex for partner satisfaction

Be knowledgeable of first sex

सेक्स के दौरान अपने पार्टनर को पूरी तरह संतुष्ट करने के लिए आपको सेक्स संबंधी जानकारी जुटाने की जरूरत है। ज्यादातर लोगों को सेक्स की सही क्रियाओं के बारे में पता नहीं होता, जिसकी वजह से वो अपने पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते।

पति और पत्नी को जिस दिन सेक्स करना हो तो उस दिन उन्हें रात का भोजन जल्दी ही कर लेना चाहिए। इससे सेक्स करते समय पेट भारी-भारी सा नहीं लगेगा। और उस दौरान लगभग आधे घंटे के बाद नहाना स्वास्थ्य की दृष्टि से बहुत अच्छा रहता है। सेक्स करने के बाद दूध, जलेबी, खजूर या कुछ मीठे पदार्थ खाने से शरीर में शक्ति पैदा होती है।

रात के समय भोजन में अचार, खट्टे पदार्थ, भारी भोजन आदि नहीं करने चाहिए क्योंकि यह पदार्थ वीर्य को दूषित और पतला कर देते हैं जिससे वीर्य जल्दी ही निकल जाता है और व्यक्ति को शीघ्रपतन का रोग लग जाता है। जब स्त्री का मासिक धर्म आए तो इस दौरान उसके पास नहीं जाना चाहिए क्योंकि इससे किसी तरह का रोग लग जाने का डर रहता है।

खुलकर बात साझा करने से बढ़ती है नज़दीकियां

Sharing the conversation
Sharing the conversation

अक्सर महिलाएं अपनी महिला मित्रों के साथ सेक्स संबंधी बातों का जिक्र करती हैं, लेकिन अपने पार्टनर के साथ इन्हें साझा नहीं करतीं। इन बातों को अपने पार्टनर के साथ साझा करें। इससे आप उनकी इच्छाओं को बेहतर तरीके से समझ पाएंगी।

महिलाओं को संतुष्ट करने के लिए फोरप्ले- Foreplay to satisfy women

Foreplay to satisfy women
Foreplay to satisfy women

फोरप्ले एक आर्ट की तरह है और इसे हर किसी को सीखना चाहिए। आप चाहें तो पार्टनर को टीज करें और उन्हें उत्तेजित करें, सेक्शुल टेंशन बढ़ाएं ताकि पार्टनर वहीं पर रुकने की बजाए और करने को इच्छुक हो जाए। किसी एक तरह के टच से ही ऑर्गैज्म हासिल हो जाए, ऐसा जरूरी नहीं है। लिहाजा ट्रायल ऐंड एरर मेथड पर चलें और फिर देखें कि आप दोनों के लिए क्या बेस्ट काम कर रहा है।

इन तरीकों के माध्यम से आप आसानी से अपने पार्टनर को संतुष्टि प्रदान कर सकते हैं एवं सही तरीके से उन्हें चरमसुख प्रदान करने में सफल होते हैं। इससे फायदा यह होता है कि सही तरह के सेक्स जानकारी होने के कारण आप सही तरह के तरीके अपनाते हैं, जिससे आपके और आपके पार्टनर को कोई परेशानी नहीं होती है।

Leave a Comment