Life & Relationship

आपको कैसे पता चलता है कि कोई आपसे बहुत प्यार करता है

Love life
Written by admin

आपको कैसे पता चलता है कि कोई आपसे बहुत प्यार करता है
यह शायद थोड़ा मुश्किल है जानना कि कोई आपसे सच्चा प्यार करता है। मगर कहते हैं ना कि इशारों से सब बयां हो जाता है…… कि सामने वाले के मन में क्या चल रहा है। इसके लिए आपको इस बात पर ध्यान देना होगा कि उसे उस व्यक्ति का व्यवहार कैसा है, वह क्या कहता है, वह आपके साथ रहने पर क्या करता है, क्योंकि यह आसान हो जाता है जब सामने वाला इंसान अपने व्यवहार और अंदाज से आपको यह जताता है कि वह आपको बहुत प्यार करता है। क्योंकि प्यार वह एहसास है जो दोनों तरफ खुशियां फैलाता है फिर चाहे वह प्यार देने वाला हो या प्यार पाने वाला हो।

Love Principles kaise jane ki koi aapko bahut pyar karta hai

आपसे बहुत प्यार करता है तो क्या वह आपके साथ रहकर खुश है

  1. क्या वह आपके साथ रहकर खुश है- आपका जो प्रिय होगा वह आपको देखते हुए मुस्कुरा कर खुश हो जाएगा, क्योंकि आपको देखते ही उनका चेहरा खुशी से खिल उठेगा। इसका मतलब है कि वह आपसे सच्चा प्यार करता है। वह प्रेम ही है जो आपकी एक झलक, आपकी एक मीठी बोल उनका हाल बेहतर कर देती है। क्योंकि आप उस इंसान के लिए बहुत ही प्रिय हो और महत्वपूर्ण हो।
  2. क्या आपकी परेशानी से वह भी परेशान होता है- यह एक सच्चे प्यार की निशानी है कि यदि आप किसी दुख या पीड़ा में है तो अवश्य उन्हें भी इस बात से तकलीफ होगी। यदि ऐसा है तो वाकई में आप से कोई बहुत प्यार करता है। क्योंकि प्यार का मतलब ही होता है किसी के दुख और सुख में हमेशा साथ होना। आपको कोई ऐसा मिल जाए जिससे आपकी परवाह है तो उसे प्यार कहते है।
  3. क्या वह व्यक्ति आपके साथ भविष्य की चर्चा करते हैं- वास्तविक प्यार का सपना होता है भविष्य में साथ होना…… यदि वह इंसान आपके साथ भविष्य के संबंधों के बारे में बात करता है तो यह पक्का है कि वह अपनी पूरी जिंदगी आपके साथ बिताना चाहता है। इससे यह प्रतीत होता है कि वह आपसे प्यार करता है। क्योंकि प्यार में लोग खुद से पहले दूसरों के बारे में सोचते हैं,उसकी चिंता करते हैं, उसका ख्याल रखते हैं और इस तरह की गतिविधियों से आपको पता चल जाता है कि कोई आपको बहुत प्यार करता है।
  4. क्या वह हर चीज आपको बताता है- यदि आपका प्यार वास्तव में आपसे प्रेम करता है तो खुलकर अपनी सारी बातें आपको बताएगा क्योंकि जो आपसे प्यार करेगा उससे आपको कुछ पूछने की जरूरत नहीं होगी। वह अपनी इच्छा से आपको सब कुछ बताएगा चाहे वह उसका बीता हुआ कल हो या आने वाला भविष्य हो, क्योंकि वह आपके साथ बहुत खुला महसूस करता है। जो बेझिझक हर कुछ बताता हो।
  5. क्या आप के दूर होने पर वह आपको याद करता है– प्यार की निशानी होती है अपने प्रिय को याद करना।…… जब वह आपके साथ ना हो। क्योंकि जो आपके लिए प्रिय है उसकी गैरमौजूदगी में आप उसकी बातें, उसकी आदतें, आदि को बहुत याद करते हैं। जो यह भी एक संदेश दिखाता है कि वह आपसे बहुत प्यार करता हैं।
  6. क्या वह आपकी राय को महत्व देता है-यदि आप उस व्यक्ति के लिए वाकई में महत्वपूर्ण है तो आपके विचार भी उसके लिए मायने रखते होंगे। यदि उसे आप से प्रेम होगा तो वह आपकी सलाह और राय छोटे बड़े सभी मामलों पर जरूर लेगा। उसे आपकी साथ मांगने में संकोच हो सकता है,मगर वह इसलिए मांगेगा क्योंकि वह आपसे प्रेम करता है, और उन सब जगह वह आपको अहम समझेगा जो उसके लिए अत्यधिक महत्वपूर्ण है।
  7. क्या वह आपकी बातों को सुनता है- यदि उसे आप से सचमुच प्रेम है तब ना केवल वह आपसे निसंकोच होगा, बल्कि आप जो भी कहेंगे उसे सुनेगा भी, चाहे पहले भी क्यों ना सुन चुका हो। वह बिल्कुल आपके कहे पर नहीं चलेगा लेकिन आपके दिल की बातें सुनने के लिए आप के निकट हमेशा रहेगा।
  8. क्या वह सदैव आपके लिए खड़ा है- अच्छी चीजें और अच्छे वक्त में तो हर कोई आपके साथ होता है। मगर इसका पता तब चलता है जब मुश्किल की घड़ी जैसे आप बीमार हो या वैसे समय में जब आपको उसकी जरुरत हो। यदि ऐसे समय में वह बेझिझक आपके लिए हमेशा खड़ा है, तो मतलब उसे सच में आपसे प्यार है। जो आपके दुख को अपना दुख समझे उस इंसान को आप कभी नाराज ना करें।
  9. क्या वह आप को स्पेशल फील करवाता है- अगर व्यक्ति सचमुच आपसे प्यार करता है तब आप के लिए विचार पूर्ण चीजें करेगा जैसे आपके व्यस्त होने पर आपकी कार में पेट्रोल भरा देगा या आप के बीमार होने पर आपके घर आकर आपका हाल-चाल लेगा और सबसे जरूरी है कि यदि वह आपसे सच्चा प्यार करता होगा तो वह सभी चीजें करेगा जिससे आपके चेहरे पर मुस्कान आ जाए और आप खुश हो जाए।
  10. क्या वह आप को समझता है- सच्चा प्यार हमेशा समझदार होता है।हालांकि यह बात ना थोड़ी कमजोर लगती है। मगर आप से प्रेम करने के लिए उसे आपको “पाना” चाहिए।अगर वह व्यक्ति वास्तव में आप के मनोभाव को समझता है, जानता है कि आप क्या चाहते हो…… और इससे पहले कि आपको पता चले कि आपको किस चीज से खुशी मिलती है या उसे पता चल जाए तब यह सच्चा प्यार कहलाता है।

कुछ महत्वपूर्ण सलाह जिसे आप आसानी से समझ सकेंगे कि आपसे कोई सच्चा प्यार करता है

  1. वह हमेशा खुद से पहले आपको रखेगा
  2. आपकी फीलिंग की कदर करेगा
  3. आप को सबसे अधिक महत्व देगा।
  4. बिना कहे आपकी बातों को समझ जाएगा
  5. हर घड़ी आपके साथ रहेगा 6.आपको हमेशा खुश रखने की कोशिश करेगा

Leave a Comment