Life & Relationship Love Life

स्त्रियों की वह कौन सी गुप्त बातें हैं, जिन्हें पुरुष कभी नहीं जान पाते हैं|

स्त्रियों की वह कौन सी गुप्त बातें हैं, जिन्हें पुरुष कभी नहीं जान पाते हैं|
Written by admin

10 Things Men Don’t Understand About Women.

स्त्रियों की वह कौन सी गुप्त बातें हैं, जिन्हें पुरुष कभी नहीं जान पाते हैं|

स्त्रियों की वह कौन सी गुप्त बातें हैं, जिन्हें पुरुष कभी नहीं जान पाते हैं|

हर किसी के जीवन में ऐसी कोई ना कोई बातें जरूर होती है, जिससे वह कभी साझा नहीं करते हैं। तो यह बात एक महिला पर भी लागू होता है। आज वैसे ही हम स्त्रियों कि कुछ ऐसी गुप्त बातों का जिक्र करेंगे जिसे एक पुरुष कभी नहीं जान पाते हैं ना ही कभी समझ पाते हैं फिर चाहे वह उस महिला के पति ही क्यों ना हो एक महिला अपनी गुप्त बातें किसी के साथ कभी साझा नहीं करती है:-

1. अपने अफेयर के बारे में

अपने अफेयर के बारे में

कई बार एक पुरुष को यह लगता है कि उसकी जिंदगी में मौजूद महिला को सबसे अच्छे अनुभव आपके साथ ही हुए हैं, लेकिन ऐसा भी हो सकता है कि आप गलत हो, क्योंकि क्या पता वह अपने उस खास अनुभव को आपसे छुपा रही हो। ऐसा इसलिए क्योंकि महिलाएं अपनी छवि को लेकर काफी चौकन्ना रहती है। वह नहीं चाहती है कि कोई उनकी गलत छवि बनाएं।

2. महिलाओं वाली बात

महिलाओं वाली बात

एक पुरुष कभी नहीं जान पाएंगे कि आखिर महिलाएं अपनी सहेलियों से कैसी और कौन-कौन सी बातें करती है। बशर्ते आप छुप कर उनकी बातें ना सुने। महिलाएं जो बातें एक पुरुष के सामने साझा करने में घबराती है वही सारी बातें वह बड़े ही मजे लेकर अपनी सहेलियों के सामने साझा करती है। न सिर्फ अपनी बल्कि वह अपनी दोस्त की रात की बातों को भी अपने पति से छुपाने से भी गुरेज नहीं करती है।

3. एक्स के किस्से

एक्स के किस्से

यह बात किसी ने सही कहा है कि प्यार से ही महिलाओं का अस्तित्व होता है। आप यह तो जानते ही हैं कि आपसे पहले भी उसकी जिंदगी रही होगी। यह भी स्वाभाविक है कि आप से पहले उसकी सारी जिंदगी केवल महिलाओं के बीच तो नहीं रही होगी। अगर आप यह जानने की कोशिश कर रहे हैं तो आपकी कोशिश बेकार होने वाली है, क्योंकि महिलाएं ऐसा कुछ बताना बिल्कुल भी नहीं पसंद करती हैं।

4. अपने परिवार से जुड़ी बातें

अपने परिवार से जुड़ी बातें

ज्यादातर महिलाएं अपने पति या बॉयफ्रेंड के सामने अपने परिवार की छवि को लेकर काफी सजग रहती है। अपनी बहन को लेकर, अपनी मां को लेकर या अपने परिवार की छवि से जुड़ी हर बात गुप्त रखने में वह कोई कसर नहीं छोड़ती है। हालांकि आपको बता दे कि एक सच यह भी है कि आमतौर पर महिलाएं जुबान की कच्ची भी होती है।

5. मेकअप की बातें

मेकअप की बातें

एक महिला को यह बिल्कुल पसंद नहीं आता कि उनके पति या बॉयफ्रेंड को उनके मेकअप सीक्रेट के बारे में जानकारी हो। जाहिर तौर पर ऐसा इसलिए कि पुरुष को कभी पता नहीं लग पाए कि अपनी सुंदरता को बढ़ाने के लिए महिलाएं क्या जतन करती है। यह एक ऐसी गुप्त बातों में से एक है, जिसे एक महिला कभी भूले भी किसी के साथ साझा नहीं कर सकती हैं।

6. पहला प्यार

पहला प्यार

यह ज्यादातर महिलाओं के केस में ऐसा देखा गया है कि वह अपने पहले प्यार को कभी भूल नहीं पाती है, जो कि एक महिला यह बात अपने पति को कभी नहीं बताती है कि उनके मन में अभी भी उसके लिए एक सॉफ्ट कॉर्नर है। हालांकि या शारीरिक नहीं होता है, लेकिन महिलाएं अपने पहले प्यार को नहीं भूला पाती है। जहां लगभग हर महिलाओं में यह देखा गया है।

7. सीक्रेट क्रश

सीक्रेट क्रश

यह महिलाओं की ऐसी बात होती है जिसे वह अपने तक ही सीमित रखना पसंद करती है।
आपको बता दें कि लगभग हर महिला का एक सीक्रेट क्रश होता है, जिसे वह कभी भी किसी के साथ साझा नहीं करती है। हो सकता है कि वह यह राज अपनी उस ऐसी सहेली को बता दे जिसे उस पर पूरा भरोसा है, लेकिन अपने पति को यह बात एक महिला भूले भटके भी नहीं बता सकती हैं।

8. तुलना करना

एक महिला यह बात हमेशा गुप्त रखती है कि वह अपने पति की और उनके कामों की तुलना कैसे अपने पिता से करती है, क्योंकि कहा जाता है कि एक लड़की अपने पति में हमेशा अपने पिता की छवि को तलाशती है तो यह वजह है कि एक महिला पुरुष को यह कभी नहीं बताती है और ना ही उन्हें यह एहसास होने देती है कि वह उनकी तुलना अपने पिता से करती हैं।

9. शारीरिक सुख

शारीरिक सुख

महिलाओं में यह देखा गया है कि 40 की उम्र के बाद उनके शारीरिक सुख में कमी आ जाती है, जिसकी वजह से उनमें चिड़चिड़ापन हो जाता है और वह छोटी-मोटी बीमारियों से कई बार ग्रसित हो जाती है। परंतु आपको बता दें कि यह बात भी बिल्कुल सच है कि यह बात वह चाहकर भी किसी पुरुष या अपने पति के सामने नहीं कर पाती है।

10. उनकी हर जिद पूरी हो

उनकी हर जिद पूरी हो

हर महिला की यह दिली ख्वाहिश होती है कि पुरुष उन्हें कभी डाटे नहीं बल्कि हमेशा उन्हें प्यार करें जो कि यह बात वह पुरुषों से कम इस साझा नहीं कर पाती है। इसके साथ ही आपको बता दें कि एक महिला चाहती है कि उनकी हर बात, हर जिद पुरुष पूरा करें एवं उनकी कही हुई हर बात माने जिसे साझा करने में हमेशा एक महिला कतराती है।

Leave a Comment