Life & Relationship

लड़कियों के लिए बेहतरीन डेटिंग टिप्स- 10 Most Important Dating Tips For Girls.

The 10 Most Important Dating Tips For Girls
Written by admin

लड़कियों के लिए मायने रखती है कि वह अपनी पहली डेट पर क्या-क्या करती हैं, इस तरह की समस्याओं से बचने के लिए हम आपके लिए लाएं हैं कुछ बेहतरीन Girls Dating Tips.

Dating Tips For Girls

लड़कियों के लिए कुछ बेहतरीन डेटिंग टिप्स क्या है। The 10 Most Important Dating Tips For Girls in Hindi:-

Dating tips for Girls in Hindi:- First of all लड़कियों के लिए यह बात काफी रूप से मायने रखती है कि वह अपनी पहली डेट पर क्या-क्या करती हैं, क्योंकि कई बार यह भी देखा जाता है कि इस दिन का लंबे समय से इंतजार होने के बाद जब वह दिन आ जाता है तो अपनी बातें आसानी से लड़कियां नहीं कह पाती है। वहीं कई बार आप कहती कुछ और है और हो कुछ और जाता है……इसलिए इस तरह की समस्याओं से बचने के लिए हम आपके लिए लाएं हैं कुछ बेहतरीन Dating Tips जिस माध्यम से आप इस दिन को काफी खूबसूरत बना सकती हैं।

Read this also…….पत्नी को हैंडल करने के आसान तरीके (EASY WAYS TO HANDLE A WIFE).

Dating Tips

Dating Tips For Girls in Hindi:-

1. आकर्षक लुक (Charming look):-

Dating Tips:- Charming look

सुंदर दिखना और सुंदर देखना हर किसी को पसंद होता है। इसलिए यह लड़कियों के लिए जानना बेहद जरूरी है कि आप का लुक इतना खूबसूरत (Beautiful) और आकर्षक (Attractive) होना चाहिए कि First Date पर ही आपका partner आप पर फिदा (Floored) हो जाए। बता दें कि यह जरूरी नहीं कि आप खूबसूरत है तभी आप सुंदर लगेंगी। अगर आपने शलीके से कपड़े पहने हैं और बहुत ही साधारण मेकअप किया है तब भी आप काफी खूबसूरत (Beautiful) और आकर्षक (Attractive) लग सकती हैं।

Read this also…..10 TIPS FOR BUILDING A HEALTHY RELATIONSHIP.

2. सही परफ्यूम लगाएं (Apply the right perfume)

Dating Tips:- Apply the right perfume

इस मामले में कई बार लड़कियां गलती कर देती है, क्योंकि ज्यादातर लड़की यह सोचती है कि Partner के ऊपर First Date की महक का असर लंबे समय तक रहता है। इसलिए वह अलग ज्यादा अच्छी और तेज महक में उलझ कर गलत परफ्यूम (Wrong Perfume) इस्तेमाल कर लेती है। इसलिए इस बात का जरूर ध्यान रखें कि हल्का और लुभावना परफ्यूम ही इस्तेमाल करें, क्योंकि कई बार बुरा प्रभाव भी आपकी First Dating पर पड़ सकता है।

3. समय का पालन करें (Follow the time)

Dating Tips:- Follow the time

समय का ध्यान अवश्य रखना चाहिए। अक्सर लड़कियां तैयार होने में इतना वक्त लगा देती है कि उन्हें Time का अंदाजा ही नहीं रहता है। इसलिए First Time Date पर जाते समय इस बात का जरूर खास खयाल रखें। जहां समय पर पहुंचने से आपको बेवजह की घबराहट भी नहीं होगी और आप बिना किसी बात का सही गलत जवाब देने से भी बच सकेंगी। हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि जैसे आपकी पर्सनैलिटी (personality) हो खुद को वैसे ही पेश करें।

Read this also…….मर्द में वह कौन सी कमियां होती है जिसके कारण महिलाएं उन पर हावी हो जाती है.

4. हिसाब से बोले (Spoke accordingly)

Dating Tips:- Spoke accordingly

बोलने की बात यहां पर इसलिए कहीं गई है, क्योंकि लड़कों की तुलना में लड़कियां ज्यादा बातें करती हैं। वहीं जब प्यार की बातें होती हैं तो लड़की चुप रहती है। इसका मतलब यह है कि जहां जरूरत हो वही बोले। इसके अलावा लड़कियों को इस बात का भी ध्यान देना होगा कि अपनी First Date पर अपना ही राग ना अलापती रहे जिससे कि सामने वाला सुनते सुनते बोर हो जाए। इसलिए जितना हो सके सामने वाले की बात को ध्यान से सुनें।

5. अपनी सीमा याद रखें (Remember your limit)

Dating Tips:- Remember your limit
Dating Tips:- Remember your limit

First Date में लड़कियां बहुत ज्यादा नर्वस (Nervous) महसूस करती है। जहां उनके मन में तरह-तरह के ख्याल आने लगते हैं। As a result उन्हें यह समझ नहीं आता है कि क्या गलत है और क्या सही…… जहां इस चलते वह अपनी सीमाओं का ध्यान नहीं रख पाती है। कई बार लड़कियों को यह भी लगता है कि उनका Partner उन्हें हग या किस करना चाहता है और अगर वह मना करती है तो कहीं उसके Partner को यह बात बुरी ना लग जाए।

Read this also…….BEST PARENTING TIPS: IMPORTANCE OF PARENTING IN POSITIVE CHILDHOOD LEARNING IN HINDI 2019.

6. किसी भी विषय पर गंभीर होने से बचे (Avoid being serious on any subject)

Dating Tips:- Avoid being serious on any subject
Dating Tips:- Avoid being serious on any subject

इससे तात्पर्य है कि आपको अपनी first date पर किसी भी गंभीर मुद्दे को नहीं छेड़ना चाहिए। जहां कई बार यह देखा जाता है कि अक्सर लड़कियां अपनी first date पर धर्म या किसी अन्य विषय पर बात करने की गलती कर देती है। इससे सामने वाले के दिमाग में आप की एक अलग परछाई बन जाती है, जिसे बाद में बदलना काफी रूप से मुश्किल हो जाता है।

7. अतीत पर ज्यादा जोर न दें (Do not put too much emphasis on the past)

Dating tips Video

कई लोग जिस में खासकर लड़कियां आती है जब भी कोई ऐसी बात निकलती है, जो उनके अतीत (past) से जुड़ी होती है उन बातों में वह बहुत सादा सम्मिलित हो जाती हैं या कई बार तो यह भी होता है कि वह केवल अपने अतीत (past) में हुई बातों का ही गुणगान करती रहती है। जिस कारण से आप की First date पर इसके काफी नकारात्मक प्रभाव देखने को भी मिल सकते हैं।

Read this also……स्त्रियों की वह कौन सी गुप्त बातें हैं, जिन्हें पुरुष कभी नहीं जान पाते हैं|

8. सही तरह की पोशाक हो – Dating tips:- Dress up properly

Dating Tips:- Dress up properly
Dating Tips:- Dress up properly

Dress इंसान की प्रवृत्ति को बताती है। यदि आप अनकंफर्टेबल कपड़े पहनकर अपनी first date पर आई है जिसमें आप खुद काफी अनकंफर्टेबल महसूस कर रही है तब पूरी तरह से आप की first date खराब होनी है, क्योंकि आपका पूरा ध्यान आपके तंग पोशाक की ओर रहता है, जो सामने वाले शख्स पर एक बुरा परिणाम दिखाता है। वहीं यदि आप गंभीर व्यक्ति है तो सामने वाले शख्स को अच्छा महसूस होता है।

9. कुछ पल फोन से दूरी बनाएं– Dating tips:- Make a distance from the phone

Dating Tips:- Make a distance from the phone
Dating Tips:- Make a distance from the phone

Technology के इस युग में आज कोई भी शख्स 1 मिनट के लिए भी mobile के बिना नहीं रह सकता है। ऐसे में आपको यह खासकर ध्यान देना होगा कि अपनी पहली डेट (First Date) पर आप mobile में बिजी ना रहे। अथवा जो भी जरूरी कार्य है उसे पहले ही निपटा लें। क्योंकि यह सामने वाले को आपकी गलत प्रवृत्ति दर्शाता है कि आपके लिए सबसे ज्यादा जरूरी आपका mobile इस्तेमाल करना है और कुछ नहीं।

10. हमेशा सच बोले – Dating tips:-Always speak the truth

Dating Tips:- Always speak the truth
Dating Tips:- Always speak the truth

कभी भी दूसरों को खुश करने के लिए हमें झूठ नहीं बोलना चाहिए, क्योंकि सच एक ना एक दिन बाहर आ ही जाता है। ऐसे में यदि आप झूठ बोलते हैं और आपका झूठ पकड़ा जाता है तो लोग आपके सच पर भी विश्वास नहीं कर पाते हैं। इसलिए हमेशा इस प्रयास में रहे की पहली बार से हैं उस शख्स का भरोसा जीते ताकि आगे अपनी बात अब आसानी से कह सकें।

इन सबके बाद कुछ अन्य डेटिंग टिप्स जिसे हमें जानना चाहिए (Above all Some other Dating tips we should know):-

Some other Dating tips
Some other Dating tips
  • अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकले
  • अपने आप को व्यक्त करें
  • बोलने से पहले सोचे
  • किसी भी बात पर तुरंत भावुक ना हों
  • गॉसिप करने से बचें

Hello Friends!

इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद हमें यह जरूर बताएं कि आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा। यदि आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और आपको हमारा यह पोस्ट बहुत अधिक पसंद आया हो तो आप इसे सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें। आर्टिकल के पहले और बाद में शेयर बटन लगा है और हमारे न्यू पोस्ट का नोटिफिकेशन पाने के लिए बैल आइकन जरूर दबाएं।

यदि आप चाहते हैं कि हमारे चैनल से जुड़े सारी अपडेट सबसे पहले आपको मिले तो हमारे चैनल को जरूर सब्सक्राइब करें ताकि आपको हमारे पोस्ट फ्री में आपके ईमेल पर भी मिल जाए।

अभी तक हमारा पोस्ट पढ़ने के लिए और हमें इतना प्यार देने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद…. मुझे यह पूरी उम्मीद है कि आप ने मुझे फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम ,यूट्यूब, लिंक इन, ईमेल, न्यूज़लेटर, टेलीग्राम पर भी फॉलो किया है। एक बार फिर आपको आपकी कीमती समय देने के लिए बहुत धन्यवाद करता हूं और यदि आपने हमारा चैनल अभी तक सब्सक्राइब नहीं किया है तो प्लीज सब्सक्राइब करें।

Leave a Comment