Love Life

Everything You’ve Ever Wanted to Know About 10 Flirting Signs Men Give

Flirting signs of men
Written by admin

पुरुषों द्वारा दी गई Signs को लेकर महिला हमेशा सजग रहती है। आइए जानते हैं Flirting signs और कुछ बाते जिससे आप यह जान पाएंगे कि कोई आपसे बहुत प्यार करता है।

 10 Flirting Signs Men Give
10 Flirting Signs Men Give

10 flirting signs men give

Contents hide
2 छेड़खानी के कुछ संकेत जो पुरुष देते हैं – Some signs of flirting that men give

एक पुरुषों द्वारा दी गई सारी Signs को लेकर एक महिला हमेशा सजग रहती है। जहां वह यह बात आसानी से समझ आती है कि आखिर कोई कहना क्या चाहता है तो वैसे ही हम आपको आज कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जो आपको यह जानने में मदद करती है कि आखिरकार कौन से पुरुष आपके साथ flirting कर रहे हैं या नहीं जो यह बताता है कि सामने वाला शख्स आखिर आप से क्या उम्मीद करते हैं। तो आइए जानते हैं Flirting signs और कुछ बातों के बारे में जिससे आप यह जान पाएंगे कि कोई आपसे बहुत प्यार करता है और आप किसी के लिए बहुत खास है तो इन बातों को अवश्य पढ़ें।

Read this also….SEX EDUCATION:- TOP 50 INTERESTING FACTS ABOUT SEX IN HINDI

  1. छेड़खानी के कुछ संकेत जो पुरुष देते हैं
  2. आपका फोन नंबर पूछना बताता है कि वह आपके साथ फ्लर्ट कर रहा है
  3. दूसरों की अपेक्षा जब कोई आप से अलग बर्ताव करें इसका मतलब वह आपको पसंद करता है
  4. यह इसारे बताते हैं कि लड़का आपके साथ फ्लर्ट कर रहा है
  5. जब कोई आपके लिए खास बनने की कोशिश करें तो समझ ले कि वह आपको पसंद करता है
  6. बॉडी लैंग्वेज से कैसे पहचाने कि कोई आपके साथ फ्लर्ट कर रहा है

छेड़खानी के कुछ संकेत जो पुरुष देते हैं – Some signs of flirting that men give

Some signs of flirting that men give
Some signs of flirting that men give

1. जब वह सबसे अच्छा बनना चाहता है – When he wants to be the best

आप यह महसूस कर सकते हैं कि जब कोई आपके पास आने की कोशिश करता है ताकि वह खुद को आपके लिए सक्षम बना सके जैसे कि किसी के लिए दरवाजे खोलना और कुर्सी खींचना यह पूरी तरह से दर्शाता है कि कोई हर कोशिश कर रहा है ताकि आप उसके प्रति प्रसन्नता दर्शाएं। इसके अलावा वह इंसान हर प्रयास करता है कि वह हर तरह से आप की अच्छी देखभाल करें और खुद को एक ऐसा सक्षम व्यक्ति बनाएं जो हर कुछ करने को तैयार रहता है।

Read this also….DATING TIPS:- SOME TIPS TO SAVE MONEY ON THE DATE

2. जब वह आपसे मजबूत आई कांटेक्ट बनाएं – When she makes a strong contact with you

आंखों से आंखें मिलाने की हाइट रखना यह signs दर्शाती है कि वह पुरुष आपके साथ फ्लर्ट कर रहा है। इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि इस माध्यम से वह आपके पास रहने का प्रयास करता है। आप पता लगा सकते हैं कि वह प्रभावी है या सिर्फ इतना है कि वे अपनी सुंदर आंखों को प्राप्त नहीं कर सकते हैं। वहीं एक महिला का यह जानने में बिल्कुल भी देर नहीं लगती है कि कोई किस तरह उनसे आंखें मिला रहा है और किस तरह आपके पास आने का प्रयास कर रहा है।

3. जब कोई सिर्फ आपके लिए अच्छा बनेगा – When someone’s just good for you

यह तो हम आपको पहले भी बता चुके हैं कि कौन आपके लिए किस तरह से मौजूद है इससे यह साफ पता चलता है कि वह कहना क्या चाहता है। ऐसी स्थिति में वह इंसान हर कोशिश करता है जो उसे आपकी नजर में अच्छा बना दे। फिर चाहे वह अपनी बातों का इस्तेमाल करके करें या फिर अपनी पर्सनैलिटी के जरिए आप को इंप्रेस करने की कोशिश करे। जब आप उनके आसपास होते हैं तो उन्हें एक अलग तरह का महसूस होता है जो बाकियों के मुकाबले काफी अलग है।

4. वह आपको अपने परिवार से मिलाता है – He brings you to his family

यह बात तो बिल्कुल सत्य है कि जब कोई आपको अपने परिवार या कुछ खास दोस्तों से अवगत कराता है तो यह अवश्य समझ ले कि आप कहीं ना कहीं उनके लिए बहुत खास है और वास्तव में वह आपको पसंद करता है। क्योंकि आपको बता दें कि अपने परिवार से किसी को मिलवाने का मतलब यह है कि उसके लिए आपके दिल में एक खास जगह होती है, जो आपको यह बताएं कि वह आपके लिए कुछ भी कर सकता है और बस आप की एक आवाज लगाने की देर है।

5. जब कोई आपके साथ घूमना पसंद करें –
When someone loves to hang out with you

यह तो आप भी जानते होंगे कि हम हमेशा उन्हीं लोगों के साथ घूमना और समय बिताना चाहते हैं, जिसके साथ हमें काफी सुकून मिलता है और वह बिताए हुए समय हमेशा के लिए यादगार बन जाए।इसके अलावा एक जरूरी बात आपको बता दें कि जब कोई आपके आस पास होने का बहाना खोजता है तो इस संकेतों को बिल्कुल भी अनदेखा न करें। क्योंकि यदि कोई ऐसा कहता है या महसूस करता है तो ध्यान रखें कि वे इस बात से पूरी तरह स्पष्ट होते हैं।

6. वह हमेशा अपनी ही बातों पर हंसता है –
He always laughs at his own

यह तो आप पूरी तरह से महसूस कर सकते हैं कि किसी के बॉडी लैंग्वेज और उसके बात करने का तरीका क्या दर्शाता है। इसके अलावा जब वह आपको छेड़ता हो तो वह बहुत ही प्यारा अंदाज रहता है। खासकर यदि वह आपके सभी चुटकुलों पर हंसा करता है। भले ही वह मजेदार हो या नहीं पर यह कह सकते हैं कि आपको खुश देखने के लिए वहां कोशिश करते हैं कि किसी भी तरह वह आपके साथ उलझे रहें और सिर्फ आपसे बात करते रहे।

7. जब वह आपको प्यार से छूता हो – When he touches you with love

यह ऐसी स्थिति होती है जिससे हर कोई पूरी तरह से रूबरू होता है, जो आपने यह देखा और महसूस किया होगा कि जब पुरूष किसी महिला को पसंद करता है तो किसी ना किसी तरह से वह आपको छूने का प्रयास करता है जो बाकियों से थोड़ा अलग होता है। आप यह देख सकते हैं कि यदि कोई बातचीत करते करते आपके हाथ और बांह को छूने का प्रयास करें। कई बार तो वह आपके कंधे पर भी हाथ रखता है जो यह दर्शाता है कि वह हमेशा आपके करीब जाना चाहता है।

8. वह कभी आपको अलविदा नहीं कहता –
He never says goodbye to you

जब बिछड़ने के वक्त कोई आपके प्रति अपनी अनइच्छा बताएं तो यह आसानी से पता चलता है कि वह आपको कभी जाने नहीं देना चाहता। भले ही आपके साथ कितना भी वक्त गुजार ले लेकिन जब आपकी जाने की बारी आती है तो यह बात उसे बिल्कुल भी पसंद नहीं आती है। क्योंकि आपको देखने का विचार उसे अंदर ही अंदर मार देता है। खासकर तब जब उसने लंबे समय से आपको नहीं देखा है। इसलिए वह आपको कभी भी खुद से जुदा नहीं करना चाहता है।

9. वह आपसे फोन पर लंबी बात करता है –
He talks to you over the phone

फोन पर हम किसी से लंबे समय तक बात करते हैं। यह हम सभी अच्छी तरह से जानते हैं क्योंकि हमारी जिंदगी में कुछ ऐसे खास लोग होते हैं जिससे हम लंबे समय तक बात करना पसंद करते हैं और हम यह बिल्कुल भी नहीं चाहते कि हम कहीं से भी फोन रख दे। जब कोई लड़का आपकी ओर आकर्षित होता है तो उससे अपेक्षा करें कि वह आपके बारे में सब कुछ प्यार में पड़ जाए जिसमें पूरी तरह से आप की आवाज में भी महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

10. हमेशा आपके लिए असुरक्षित महसूस करें – Always feel insecure for you

वह व्यक्ति हमेशा आपके लिए एक सुरक्षा कवच बनकर रहना चाहता है, जो सिर्फ आपके लिए हर किसी हो और किसी और को आपके नजदीक जाना और आपसे बात करना उसे असुरक्षित महसूस कराता है, जो सिर्फ और सिर्फ इस बात को दर्शाता है कि वह हमेशा सिर्फ आपके लिए उपलब्ध होना चाहता है। और यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो उसे इस बात से काफी प्रभाव पड़ता है।

Read this also….गर्भ धारण करने की पोजीशन- BEST SEX POSITION TO GET PREGNANT.

आपका फोन नंबर पूछना बताता है कि वह आपके साथ फ्लर्ट कर रहा है – Asking your phone number indicates signs that he is flirting with you

Asking your phone number
Asking your phone number

यह लड़कों द्वारा flirting signs का एक साधारण सा तरीका है जो यह दर्शाता है कि लड़का आपको पसंद करता है और आप में रूचि रखता है, क्योंकि यह बात तो बिल्कुल साफ है जो आप भी आसानी से समझ सकते हैं कि कोई लड़का यूं ही तो आपसे नंबर नहीं पूछेगा जब तक कि आप से उसको कोई जरूरी काम ना हो। हालांकि यह भी कहा जा सकता है कि कोई आपके संपर्क में रहने के लिए आपसे आपका मोबाइल नंबर मांग रहा हो।

इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि यदि वह आपसे यह सवाल करें कि क्या वह आपको रोज मिल सकता है या रोज बातें कर सकता है तो यह सीधे तौर पर यह संकेत देता है कि वह आपको बहुत पसंद करता है और हमेशा आप के संपर्क में रहना चाहता है। वहीं दूसरी बात यह भी हो सकती है कि आप से उन्हें कुछ काम हो जिसकी वजह से वह आप के संपर्क में रहना चाहता हूं खैर यह एक अलग बात है। अन्यथा आप यह आसानी से समझ सकते हैं कि किसी के बात करने का तरीका क्या है और असल में वह आपसे क्या कहना चाहता है। ताकि आप उसके अनुसार खुद को उस परिस्थिति में डालने को तैयार कर सके।

Read this also….BEST PARENTING TIPS: IMPORTANCE OF PARENTING IN CHILDHOOD LEARNING IN HINDI 2019.

दूसरों की अपेक्षा जब कोई आप से अलग बर्ताव करें इसका मतलब वह आपको पसंद करता है – When someone gives flirting signs than you, it means that they like you

someone gives flirting signs than you
someone gives flirting signs than you

यह लड़कियों के लिए एक सबसे आसान तरीका है, जिसके माध्यम से आप किसी के Flirting signs को जांच सकती हैं। आप यह देख सकती है कि कोई दूसरी लड़कियों से और आपसे किस तरह का व्यवहार करता है। यदि वह बाकियों के साथ जैसा व्यवहार करता है बिल्कुल वैसा ही व्यवहार आपके साथ करें तो समझ जाए की उनमें और आप में कोई फर्क नहीं है, लेकिन यदि वह सिर्फ आपके साथ एक अलग व्यवहार दर्शाता है जैसे कि आपके साथ Flirting करना, आप को स्पेशल फील करवाना और आपके साथ समय बिताना तो यह समझ जाए कि आपके उनके दिल में एक अलग जगह है और वह किसी के लिए नहीं है।

वही एक जरूरी बात आपको यह भी बता दे कि हर वक्त किसी को नजर अंदाज करने का मतलब यह नहीं कि आपने उन्हें रुचि नहीं…..।कई बार कोई शर्म के मारे भी आपसे बात नहीं कर पाता है, क्योंकि हर किसी में इतनी हिम्मत नहीं होती लड़कियों के सामने जाकर उनसे बात कर सके। कई लोगों की तो पसीने छूटने शुरू हो जाते हैं। इसलिए पूरी तरह से उसके व्यवहार पर निर्भर करता है कि उसकी बातों का अर्थ क्या है और सही मायने में आप उसके लिए खास है या नहीं।

Read this also….पत्नी को हैंडल करने के आसान तरीके (EASY WAYS TO HANDLE A WIFE).

यह सारे बताते हैं कि लड़का आपके साथ फ्लर्ट कर रहा है – It all signs shows that the boy is flirting with you

all signs shows that the boy is flirting
all signs shows that the boy is flirting
  • जब कोई आपका अटेंशन पाने की हर कोशिश करें ताकि वह आपको खुद के करीब ला सके और आपके दिल में उसकी एक अलग छवि बन जाए।
  • जब कोई व्यक्ति बात बात पर अपने सिंगल होने की बात करें तो यह समझ लीजिए वह आपके साथ Flirting करने की कोशिश कर रहा है ताकि आप उसके बारे में कुछ विचार करें और उसे उसके जितना पसंद करें।
  • यदि जब वह आपसे बातें करता है तो सिर्फ आपको देखता हो और बस आपको ही देखना चाहता हो तो यह signs बताते हैं कि वह flirting कर रहे हैं और आप में उनकी रुचि है कि आप उनके हो जाए।
  • बात करते करते यदि वह आप को स्पर्श करें या आपको खुद की करीब लाने की कोशिश करें तो यहां संकेत दिखाते हैं कि वह आपको अधिक पसंद करता है। यह स्पर्श सड़क पर चलते-चलते किसी भी समय हो सकता है।
  • सोशल मीडिया पर बेवजह आपकी हर फोटो को लाइक करना और अपनी आप की जमकर तारीफ करना यह दर्शाता है कि आप उनके लिए बहुत खास है जो कि सामने वाले व्यक्ति के बर्ताव के साथ साफ साफ पता चल जाता है।
  • जब कोई आपकी बातों को ध्यान से सुने और सिर्फ आपको सुनना पसंद करें तो वह आपको चाहता है।
  • वह अकेले खुद को अकेला महसूस करता हो पर आपके साथ वह दुनिया की सारी खुशी को महसूस करता है तो समझ ले कि आप उनके लिए एकमात्र खुशी की वजह है।
  • आपको किसी और के साथ घुलने मिलने पर उसका जलन महसूस करना और असुरक्षित होना यह संकेत देता है कि वह आपको खोने से डरता है और हमेशा आपके साथ अपना वक्त बिताना चाहता है।

जब कोई आपके लिए खास बनने की कोशिश करें तो समझ ले कि वह आपको पसंद करता है – When someone tries to be special to you, understand that he likes you

someone tries to be special to you
someone tries to be special to you

इस दुनिया में हर कोई किसी ना किसी के लिए खास जरूर होता है जो आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण और सर्वप्रथम होता है। जहां आपको यह बता दे कि जब कोई आपके सामने खुद को अलग दर्शाने की कोशिश करें या आपको हमेशा खुश करें तो यह समझ ले कि आप उनकी जिंदगी में एक ऐसे शख्स हैं जो कि सबसे ज्यादा उनके लिए खास है। यहां आपके लिए यह जानना बहुत जरूरी है कि जब भी आपको यह प्रतीत हो कि कोई आपके साथ एक अलग व्यवहार के साथ पेश होता है और कोई हमेशा आपसे बात करके आपकी परेशानियों को दूर करने की कोशिश करता है तो यह समझ ले कि वह आपको खुद से भी ज्यादा पसंद करता है।

Read this also….लड़कियों के लिए बेहतरीन डेटिंग टिप्स- 10 MOST IMPORTANT DATING TIPS FOR GIRLS.

बॉडी लैंग्वेज से कैसे पहचाने कि कोई आपके साथ फ्लर्ट कर रहा है – Identify signs with body language that someone is flirting with you

signs with body language that someone is flirting with you
signs with body language someone is flirting with you

1. हाथ पकड़ना – Hand holding

आप किसी का भी हाथ नहीं पकड़ सकते हैं और यदि आपने ऐसा किया है तो या वह इंसान आपके लिए बहुत खास है या वह आपके लिए एक अलग भूमिका निभाता है। इसके अलावा एक जरूरी बात जो शायद आपने कभी गौर नहीं किया होगा कि जब कोई आपके साथ हाथ को पकड़े तो अवश्य देखें कि उसने आपकी उंगली को पकड़ी है या आपके हाथ को अपने हाथों से बांधकर रखा है। हाथों का ढीला पकड़े रहना और कस के पकड़ना flirting sign है कि कोई आपको कितना प्यार करता है और कभी जाने नहीं देना चाहता।

2. शारीरिक आदते – Physical values

किसी की शारीरिक भाषा से आप या कोई बहुत आसानी से यह समझ सकते हैं कि कोई आपके साथ कंफर्टेबल है या नहीं…. जहां कुछ ऐसी गंदी आदत होती है जो आपके अंदर तनाव या घबराहट का संकेत देती है इससे सामने वाले शख्स पर इसका बुरा असर पड़ता है। आप यह उदाहरण के तौर पर देख सकते हैं जब कोई बेवजह अपने नाखूनों को कतरता है और अपने बालों के साथ खेले तो यह सामने वाले शख्स को दर्शाता है कि आप विचलित है या किसी कारण से परेशान है।

3. कूबड़ वाले कंधे – Hump ​​shoulders

झुके हुए कंधे कई कहानियां बयां करते हैं जिससे यह पता चलता है कि आप किसी से नजर नहीं मिला सकते हैं। यह स्थिति होती है जिससे सामने वाले को यह प्रतीत होता है कि या तो आप शर्मिंदा है या आप खुद को छोटा दिखाने की कोशिश करते हैं, क्योंकि आपको बता दें कि जो एक निश्चित तौर पर दर्शाता है कि आप किसी बात को लेकर असहज है। बस ऐसी स्थिति में आपको इस बात का ध्यान देना होता है कि यह सुनिश्चित करें कि आप ने कुछ गलत नहीं किया या आप उसमें शामिल है।

Leave a Comment