Movie Review

Top 10 best action movie Bollywood in Hindi.

top 10 action movie bollywood
Written by admin

Top 10 best action movie in Bollywood

जिस तरह action movie bollywood सिनेमा का दौर चल रहा है। उससे लोगों के मन में अपने मनपसंद कलाकारों को एक्शन करते देखना यह उनके लिए काफी दिलचस्प माना जाता है। इसी तरह बॉलीवुड के इतिहास में ऐसी कई एक्शन फिल्में बनी जो कई ऐसी थी जो दर्शकों के दिल तक उतर गई। वही कुछ एक्शन फिल्में ऐसी भी थी जिसने लोगों को एक अच्छी सीख दी और बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की तो ऐसे ही कुछ फिल्मों के साथ हम आ रहे हैं आपके साथ आपके पास यह बताने की बॉलीवुड में कौन-कौन सी ब्लॉकबस्टर और सबसे शीर्ष पर वह 10 एक्शन मूवीस है जो जनता के दिलों पर हमेशा राज करते आए हैं।

Read this also….DREAM GIRL MOVIE REVIEW IN HINDI

1. Action Movie Bollywood:- Ek tha Tiger

 Action Movie Bollywood:- Ek tha Tiger
Action Movie Bollywood:- Ek tha Tiger

अब कैटरीना और सलमान की जोड़ी से तो आप समझ ही गए होंगे कि हम किस फिल्म की बात कर रहे हैं जी हां हम एक था टाइगर फिल्म की बात कर रहे हैं। जिस फिल्म में ब्लॉकबस्टर पर खूब धमाल मचाया था और यह तो होना ही था, क्योंकि सलमान और कटरीना की जोड़ी हमेशा से दर्शकों को खूब पसंद आई है और खूब हिट रहे हैं। बता दे कि कबीर खान द्वारा निर्देशित यह फिल्म जिसमें सलमान खान और कैटरीना कैफ खूब एक्शन करते नजर आए। सबसे खास बात यह है कि इस फिल्म में सलमान से ज्यादा कैटरीना को एक्शन करते दर्शकों को काफी मजा आया।

Read this also…SECTION 375 MOVIE REVIEW: AKSHAYE KHANNA, RICHA CHADHA’S PERFORMING COURTROOM DRAMA

2. Shingham is action bollywood movie

Shingham is action bollywood movie
Shingham is action bollywood movie

रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित यह फिल्म जिसमें अजय देवगन और काजल अग्रवाल ने मुख्य किरदार निभाया था यह फिल्म लोगों को पूरी तरह से प्रेरित करने में काफी सफल हुए इसके साथ ही बॉक्स ऑफिस पर इसने गजब का धमाल मचाया। यह एक ईमानदार पुलिस ऑफिसर बाजीराव सिंघम की कहानी होती है, जो अन्याय के खिलाफ एक लड़ाई लड़ता है और अंत में उससे जीतता है।

3. Krish 3

Krish 3

राकेश रोशन द्वारा निर्देशित यह फिल्म पूरी तरह से एक सुपर हीरो की गाथा गाती है। इस फिल्म में रितिक रोशन, प्रियंका चोपड़ा, कंगना रनौत और विवेक ओबेरॉय ने दर्शकों को पूरी तरह से अपने अपने किरदार की ओर आकर्षित किया।

4. Dabbang

Dabbang

अभिनव कश्यप जी द्वारा निर्देशित फिल्म दबंग में सलमान खान चुलबुल पांडे की भूमिका में सोनाक्षी सिन्हा के साथ मस्ती करते नजर आए। इसके अलावा इसमें अरबाज खान डिंपल कपाड़िया अनुपम खेर महेश मांजरेकर और सोनू सूद विलेन की भूमिका में नजर आए जिससे ज्यादातर लोगों ने खूब पसंद किया।

5. Rowdy Rathore

Rowdy Rathore

प्रभु देवा द्वारा निर्देशित यह फिल्म पूरी तरह से एक पुलिस ऑफिसर की कहानी होती है जो समय-समय पर एक नया मोड़ लेता है। फिल्म में अक्षय कुमार के साथ सोनाक्षी सिन्हा भी बेहतरीन अंदाज में नजर आई जिसे दर्शकों का खूब प्यार मिला।

6. Bang Bang

Bang Bang

सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित एक भारतीय एक्शन कॉमेडी फिल्म है। फिल्म में ऋतिक रोशन और कैटरीना कैफ मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी। यह पहली बार हुआ जब कटरीना रितिक के साथ पूरी तरह डांस फ्लोर पर पैर फिर बात नजर आए

7. Sholay

Sholay

एक भारतीय हिंदी भाषा की एक्शन-एडवेंचर फिल्म है, जिसका निर्देशन रमेश सिप्पी ने किया है। फिल्म में धर्मेंद्र , अमिताभ बच्चन , संजीव कुमार, अमजद खान , हेमा मालिनी और जया भादुड़ी हैं । शोले एक क्लासिक और सर्वश्रेष्ठ भारतीय फिल्मों में से एक मानी जाती है। इस फिल्म के डायलॉग से इतने बेहतरीन है कि आज भी लोगों के जुबान पर याद रहते हैं।

8. Don

Don

फरहान अख्तर द्वारा निर्देशित एक भारतीय एक्शन-थ्रिलर फिल्म है । फिल्म में शाहरुख खान और प्रियंका चोपड़ा, अर्जुन रामपाल , बोमन ईरानी , ईशा कोप्पिकर, और ओम पुरी सहायक भूमिकाओं में दिखाई देंगे। फिल्म एक बड़ी व्यावसायिक सफलता थी। डॉन एक भारतीय मीडिया फ्रैंचाइज़ी है।

9. Dhoom 2

Dhoom 2

संजय गढ़वी द्वारा निर्देशित एक भारतीय एक्शन फिल्म है। फिल्म में ऋतिक रोशन, अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय , उदय चोपड़ा और बिपाशा बसु हैं। यह वर्ष की सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई और बॉक्स-ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही।

10. Bahubali

action movie bollywood bahubali
Bahubali

बॉलीवुड के इतिहास में ईश्वर की फिल्म लोगों के लिए आंखों के लिए एक सपनों से भरा था क्योंकि इस फिल्म में प्रभास ने जिस तरह लोगों को आकर्षित किया है वह काबिले तारीफ था। यह पूरी तरह से एक सस्पेंस के साथ खत्म होता है जहां लोग आगे दूसरे पाठ के लिए काफी उतावले रहते हैं।

Leave a Comment