Movie Review

Top 10 horror movies of bollywood in Hindi

horror movies of bollywood
Written by admin

Top 10 horror film, movie in bollywood

Bollywood में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली अगर कोई फिल्म है तो वह horror movies होती है। जिसमें पूरी तरह से सस्पेंस भरा होता है। इतना ही नहीं इन फिल्मों की कहानी इतनी गहरी तरीके से सजाई जाती है कि यह फिल्म दर्शकों को पूरी तरह से बांधे रखने में कामयाब होती है तो इसे जरा आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी हॉरर फिल्मों की सूची बताने जा रहे हैं जिसने अपनी पटकथा से लोगों को खूब डराया है और top 10 horror movies of bollywood में एक है। इतना ही नहीं इन फिल्मों ने अपनी डरावनी करतूतों से खूब धमाकेदार बॉक्स ऑफिस पर कमाई की है तो आइए जानते हैं इन फिल्मों के बारे में:-

Read this also….TOP 10 UPCOMING LATEST ROMANCE MOVIES OF 2020

1. Raat (1992) best horror movies of bollywood

Raat (1992) best horror movies of bollywood
Raat (1992) best horror movies of bollywood

Ratings – 7.2 / 10

यह फिल्म बॉलीवुड की अब तक की सबसे डरावनी फिल्मों में से एक है। फिल्म का कथानक हमेशा की तरह है – जब एक परिवार एक घर में चला गया, तो अजीब चीजें होने लगती हैं और जल्द ही उन्हें एहसास होता है कि यह माता-पिता से जुड़ी हुई चीज है।

इस फिल्म को बहुत कम बजट में शूट किया गया था, फिर भी इसने अपनी उपस्थिति दर्ज की और 90 के दशक की शुरुआत में अन्य बी ग्रेड हॉरर फिल्मों की तरह इसका अंत नहीं हुआ। फिल्म का नैरेशन काफी दिलचस्प है और यहीं से दर्शकों को जुड़ाव महसूस होता है। इसमें कोई शक नहीं कि राम गोपाल वर्मा उस समय की एकमात्र निर्देशिका थे, जिनके हाथ में कुछ अच्छी स्क्रिप्ट के साथ हॉरर फिल्में निर्देशित करने की हिम्मत थी।

Read this also….TOP 10 BEST ACTION MOVIE BOLLYWOOD IN HINDI.

2. Darawni kahani (2013) horror movies of bollywood

Ratings – 4.4 / 10

फिल्म का मूल कथानक दोस्तों का एक समूह है जो एक प्रेतवाधित होटल में एक रात बिताने का फैसला करता है। शुरू में, उन्हें लगता है कि यह सब एक मिथक है और कुछ नहीं लेकिन जल्द ही उन्हें एहसास हुआ कि उन्होंने होटल में गलती कर दी है।

इस फिल्म की एक अच्छी कहानी है और दर्शकों के लिए एक सराहनीय डरावनी अनुभव प्रदान करती है। IMDB रेटिंग इतनी अच्छी नहीं होने के बावजूद, यह फिल्म बॉलीवुड की मेरी पसंदीदा हॉरर फिल्मों में से एक है। सभी कलाकारों द्वारा किया गया प्रदर्शन न तो अच्छा है और न ही बुरा।

Read this also….DREAM GIRL MOVIE REVIEW IN HINDI

3. Razz (2002) is horror movies of bollywood

Razz (2002) is horror movies of bollywood
Razz (2002) is horror movies of bollywood

Ratings – 6.5 / 10

फिल्म की कहानी एक ऐसे जोड़े के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसकी शादीशुदा जिंदगी अच्छी नहीं चल रही है। वे इस रिश्ते को एक और मौका देने की कोशिश करते हैं और ऊटी की सैर की योजना बनाते हैं जहाँ महिला खुद को एक बुरी आत्मा से ग्रस्त पाती है। जो कुछ भी हो रहा है, हर चीज के जवाब अतीत में हैं। यह फिल्म “व्हाट लाइज बन्नीट” का रीमेक है और हम इसे बहुत अच्छा रीमेक कह सकते हैं। विक्रम भट्ट ने फिल्म का निर्देशन गहराई से और बेहतरीन कलाकारों के साथ किया है।

4. 1920 (2008)

1920 (2008)
1920 (2008)

Ratings – 6.4 / 10

इसमें कोई शक नहीं कि यह फिल्म बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉरर फिल्म है। रजनीश दुग्गल और अदा शर्मा पहली फिल्म थे और फिल्म में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया। 1920 के युग में सेट, फिल्म की कहानी एक पति के बारे में है जो अपनी पत्नी को राक्षसी भावना से बचाने के लिए संघर्ष कर रहा है। 1920 बनाने की प्रेरणा क्लासिक फिल्म “द एक्सोरसिस्ट” से ली जा रही है। यह विक्रम भट्ट का ड्रीम प्रोजेक्ट था और उन्होंने इस फिल्म के लिए सचमुच कड़ी मेहनत की है। अदा शर्मा ने एक अभिनय महिला के रूप में बहुत अच्छा अभिनय किया है। उनके एक्सप्रेशन से लेकर उनके मेकअप तक, सब कुछ आश्चर्यजनक रूप से आश्चर्यजनक है।

5. Bhoot (2003)

Ratings – 6.4 / 10

राम गोपाल वर्मा को बॉलीवुड के सर्वश्रेष्ठ हॉरर फिल्म निर्देशकों में से एक के रूप में जाना जाता है। भूत बॉलीवुड में उनकी दूसरी हॉरर फिल्म थी और उन्हें अपने जीवन की पहली ही फिल्म से दर्शकों की नसें मिल गईं। भूत की कहानी एक विवाहित जोड़े के एक अपार्टमेंट में जाने के बारे में है और जल्द ही पत्नी को कुछ अस्पष्टीकृत घटनाओं की श्रृंखला का अनुभव होना शुरू हुआ।

6. Pari (2018)

Ratings – 6.6 / 10

यदि आप डरावनी फिल्में देखना पसंद करते हैं, जो कि पूरी तरह से अलग कहानी है, तो आप निश्चित रूप से इस फिल्म को पसंद करेंगे।परी एक ऐसी महिला की कहानी है जो इंसान नहीं है। वह क्या है और वह क्या चाहती है फिल्म का एकमात्र हिस्सा है। परी फिल्म को प्रोसित रॉय द्वारा निर्देशित किया गया है और ईमानदारी से, उन्होंने हॉरर फिल्म के लिए सटीक वातावरण बनाया है यह एक पारंपरिक हॉरर फिल्म की तरह नहीं है, जहां एक व्यक्ति को एक आत्मा होती है और फिर उससे छुटकारा पाने के लिए लड़ते है।

7. Pizza (2014)

Ratings – 6.2 / 10

यह एक तरह का पिज्जा है जिसका स्वाद हर कोई नहीं लेना चाहता। अन्य डरावनी फिल्मों के अलावा, पिज्जा हर दृश्य के खुलासा द्वारा दर्शकों को विश्वास करने और रखने के लिए एक आशाजनक कहानी पेश करता है। फिल्म की कहानी एक पिज्जा डिलीवरी बॉय की है, जिसका जीवन एक घर में भेजे जाने पर उल्टा पड़ जाता है, जो असामान्य लगता है और जल्द ही उसे पता चलता है कि यह घर प्रेतवाधित है। इस फिल्म में इस कहानी का खुलासा किया गया है कि कैसे लड़का घर से बाहर निकलता है

8. Bhul Bhuliyaa (2007)

Ratings – 7.3 / 10

एक एनआरआई और उसकी पत्नी पैतृक घर में स्थानांतरित हो गए, जहां अकथनीय घटनाएं होने लगती हैं। एनआरआई की पत्नी के मानसिक स्वास्थ्य का जायजा लेने के लिए मनोचिकित्सक को बुलाया जाता है। भूल भुलैया, मलयालम हॉरर फिल्म मणिकित्रथाजु का रीमेक है। यह फिल्म हर वर्ग के दर्शकों द्वारा पसंद की जाती है क्योंकि इस डरावनी फ्लिक में सब कुछ है। हॉरर, कॉमेडी और सस्पेंस के पूर्ण संयोजन ने दर्शकों को लुभाया और फिल्म ने लोकप्रियता हासिल की। प्रियदर्शन आमतौर पर कॉमेडी फिल्मों का निर्देशन करते हैं, यह उनके करियर की पहली हॉरर घड़ी थी।

9. 13B: Fear has a new address (2009)

Ratings – 7.2 / 10

जब बॉलीवुड के निर्देशक बॉलीवुड में हॉरर फिल्म बनाने से कतराते थे, तो निर्देशक विक्रम के। कुमार 2009 में बेचने के लिए इस सुंदर स्क्रिप्ट के साथ आए। यह एक और बात है कि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया लेकिन दर्शकों के एक अलग वर्ग ने इसे बहुत पसंद किया और प्रयासों की सराहना की। फिल्म की कहानी मनोहर नाम के एक शख्स के बारे में है जो अपने परिवार के साथ 13B फ्लैट नंबर पर एक नए अपार्टमेंट में जाता है।

10. Tumbbad (2018)

Ratings – 8.3 / 10

तुंबड बॉलीवुड की सबसे ज्यादा रेटिंग वाली हॉरर फिल्म है। मुझे एहसास हुआ कि सिनेमैटोग्राफी की सुंदरता क्या है और यह किसी भी फिल्म के लिए कितनी शक्तिशाली हो सकती है, यह इस कृति को देखने के बाद ही पता चलेगा। तुंबड बॉलीवुड की एकमात्र फिल्म है, जिसमें से हॉलीवुड सबक ले सकता है।

Leave a Comment