News & Updates Sports

आईसीसी विश्व कप 2019 में अब तक की सभी टीमों का सफर और जाने उनकी अंक तालिका

ICC World Cup 2019
Written by admin
World Cup 2019

आईसीसी विश्व कप 2019में अब तक की सभी टीमों का सफर और जाने उनकी अंक तालिका, इसके साथ ही उन टीमों के बारे में भी जाने जो खेलेंगे सेमीफाइनल और फाइनल
आईसीसी विश्व कप 2019 का सफर अब अपने अंतिम पड़ाव की ओर तेजी से बढ़ रहा है। जहां इंग्लैंड तीसरे नंबर पर और न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर अंकतालिका में कायम है। वहीं पहले स्थान पर 14 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया शीर्ष पर है और भारत 13 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। यदि भारत को शीर्ष पर आना है तो उसे श्रीलंका को हराना होगा। इतना ही नहीं उसके साथ यदि आस्ट्रेलिया को साउथ अफ्रीका से हार मिलती है तो बेशक अंकतालिका की बदलती तस्वीर सबको चौंका देगी।

आईसीसी विश्व कप 2019 में अभी तक सभी टीमों का सफर

आईसीसी विश्व कप 2019 में अभी तक सभी टीमों का सफर
30 मई 2019 से शुरू हुआ यह विश्व कप एक रोमांचक मोड़ ले चुका है। आपको बता दें कि इस साल वर्ल्ड कप रॉबिन फॉर्मेट में खेला जा रहा है। अभी तक कुल thirty seven मुकाबले खेले जा चुके हैं इस बार वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, पाकिस्तान, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, इंडिया, श्रीलंका और वेस्टइंडीज टीम ने मेजबान किया है। वहीं अफगानिस्तान अंक तालिका में अभी अंतिम स्थान पर है।जहां शीर्ष पर ऑस्ट्रेलिया कायम है। आपको बता दें कि सभी टीमों को अपने 99 लीग मैच खेलने हैं। वही अच्छे प्रदर्शन के साथ ऑस्ट्रेलिया, भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच हमेशा अंकतालिका में फेरबदल देखा जा रहा है।

आईसीसी विश्व कप 2019 के टॉप बैट्समैन

आईसीसी विश्व कप 2019 के टॉप बैट्समैन
इस वर्ल्डकप के मैदानों पर चौकों और
छक्कों की खूब बरसात हुई है। जहां ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर अभी तक 516 रन की पारी खेलकर तीसरे नंबर पर है। इसके बाद 544 रन बनाकर रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर कायम है, और पहले स्थान की बात करें तो बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन 606 रन बनाकर शीर्ष पर अपनी जगह बना ली है। जहां उन्होंने इस वर्ल्ड कप में two शतक और five अर्थ शतकीय पारी खेली है।

आईसीसी विश्व कप 2019 के टॉप बॉलर

आईसीसी विश्व कप 2019 के टॉप बॉलर
अगर सबसे रोमांचक मौके की बात करें तो क्रिकेट में वह तब माना जाता है जब बॉलर विकेट चटकाते हैं। इसी के साथ अभी तक 5 मैचों में 15 विकेट लेकर पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर शीर्ष पर है। जहां जसप्रीत बुमराह ने अभी तक 7 मैचों में 14 विकेट हासिल किए हैं। इसी बीच न्यूजीलैंड के गेंदबाज और ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने भी इस वर्ल्ड कप में काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया है।

आईसीसी विश्व कप 2019 में सेमीफाइनल और फाइनल की तस्वीरें

आईसीसी विश्व कप 2019 में सेमीफाइनल और फाइनल की तस्वीरें
अभी तक शीर्ष पर बने रहे ऑस्ट्रेलिया और दूसरे नंबर पर भारत का एक-एक मैच बाकी है। जिसके आधार पर यह तय होगा कि भारत का सेमी फाइनल किसके साथ खेला जाएगा। इस पॉइंट टेबल मे शीर्ष पर ऑस्ट्रेलिया, दूसरे पर भारत और तीसरे और चौथे स्थान के लिए इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का स्थान तय माना जा रहा है। तीसरे नंबर की टीम इंग्लैंड और चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड ने अपने टूर्नामेंट के सारे मैच खेल लिए हैं, जहां दोनों टीम के पॉइंट टेबल में किसी बदलाव की कोई उम्मीद नहीं है। अभी शीर्ष दो टीमों के एक-एक मैच बाकी है। भारत जहां vi जुलाई को श्रीलंका के साथ अपने अंतिम लीग मैच खेलेगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया को भी दक्षिण अफ्रीका से भिड़ना होगा। आपको बता दें कि इन्हीं दो टॉप मैचों के नतीजे से यह तय होगा कि फाइनल में जाने का रास्ता किसने पक्का किया है। अगर इस लीग में भारत अपना मैच जीता है और ऑस्ट्रेलिया टीम हारती है तो भारत शीर्ष पर अपनी जगह पक्की कर लेगा और भारत का मुकाबला फाइनल में न्यूजीलैंड से होगा। यदि दोनों ही टीम जीत दर्ज करती है तो पॉइंट टेबल में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इस तरह का दृश्य हुआ तो टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के बजाय इंग्लैंड की टीम से भिड़ना होगा और दूसरी और ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड से भिड़ना होगा।

आईसीसी विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल 9 जुलाई को मैनचेस्टर में खेला जाएगा

आईसीसी विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल 9 जुलाई को मैनचेस्टर में खेला जाएगा। जिसकी शुरुआत दोपहर 3:00 बजे से होगी। वही दूसरा सेमीफाइनल 11 जुलाई को भी दोपहर 3:00 बजे से खेला जाएगा।जहां जीत दर्ज करने के बाद शीर्ष दो टीमों के बीच खिताबी मुकाबला fourteen जुलाई को क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में भारी उत्साह के साथ खेला जाएगा। आपको एक महत्वपूर्ण बात बता दे कि साल 1992 के बाद इंग्लैंड पहली बार विश्व कप सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई की है।

आईसीसी विश्व कप 2019 में वह अंतिम चार ऑस्ट्रेलिया भारत से भिड़ेगा।

जहां अब इसे आईसीसी विश्व कप 2019 में वह अंतिम चार ऑस्ट्रेलिया भारत से भिड़ेगा। ऑस्ट्रेलिया 8 मैचों में से 7 मैच जीतकर अंक तालिका में 14 अंकों के साथ +1.000 NR पर है। वहीं भारत ने 8 मैचों में छह मैच में अपनी जीत दर्ज करके 13 अंकों के साथ अंक तालिका में +0.811NR पर है। वहीं तीसरे स्थान पर इंग्लैंड ने 9 मैच खेले, जिसमें से छह मैचों में जीत हासिल की जो अंक तालिका में 12 अंकों के साथ +1.152NR के साथ है। वहीं चौथे स्थान की बात करें तो न्यूजीलैंड ने अभी तक 9 मैच खेले हैं, जहां पर पांच मैचों में जीत हासिल कर वह अंकतालिका में 11 अंक पाकर +0.175NRR पर है

Leave a Comment