News News & Updates

पीएम मोदी के तोहफा की नीलामी अब 17 अक्टूबर तक

पीएम मोदी के तोहफा की नीलामी अब 17 अक्टूबर तक
Written by admin

इन उपहारों की नीलामी एक ऑनलाइन पोर्टल पर की जाएगी, जिसे नैशनल इन्फॉर्मेटिक्स सेंटर ने डिजाइन किया है। नीलामी से प्राप्त राशि को ‘नमामि गंगे परियोजना’ के लिए दिया जाएगा, जो गंगा की सफाई के लिए केंद्र सरकार की एक परियोजना है।

पीएम मोदी के तोहफा की नीलामी अब 17 अक्टूबर तक

पीएम मोदी के तोहफा की नीलामी अब 17 अक्टूबर तक

केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले तोहफे व स्मृति चिन्हों की ई-नीलामी 17 अक्टूबर तक जारी रखने का फैसला किया है। जहां बुधवार को मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि यह निर्णय नीलामी का समय आगे बढ़ाए जाने को लेकर आ रही जबरदस्त मांग के चलते किया गया है। आपको बता दें कि पहले यह नीलामी 3 अक्टूबर तक ही चलनी थी, जहां अब इसके समय को 17 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया है। मंत्रालय की तरफ से 27 सितंबर को चालू की गई नीलामी में प्रधानमंत्री को मिले 2700 से ज्यादा तोहफे स्मृति चिन्हों के लिए ऑनलाइन बोली मांगी जा रही है। जहां इस नीलामी से मिलने वाले पैसे को नमामि गंगे मिशन में उपयोग किया जाएगा।

अभी तक हुई नीलामी के दौरान बहुत सारे सेलिब्रिटी, राजनेता और सामाजिक कार्यकर्ता भी आम लोगों के साथ बोली लगाने में शामिल रहे हैं। बता दें कि अर्जुन कपूर, अनिल कपूर जैसे बॉलीवुड अभिनेताओं और कैलाश खेर ने भी इस नीलामी का समर्थन करते हुए लोगों से बोली लगाने की अपील की है। नीलामी में प्रधानमंत्री को तोहफे में मिली पेंटिंग, मूर्तियों, शॉल, जैकेटोऔर पारंपरिक वाद्य यंत्रों समेत बहुत सारी वस्तुएं शामिल है।

Leave a Comment