News News & Updates

भारतीय दल में हुआ दुती चंद का चयन

भारतीय दल में हुआ दुती चंद का चयन
Written by admin

भारतीय धाविका दुती चंद ने यह घोषणा की है कि उनका दोहा में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए 25 सदस्यीय टीम में चयन हो गया है।

भारतीय दल में हुआ दुती चंद का चयन

भारतीय धाविका दुती चंद ने यह घोषणा की है कि उनका दोहा में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए 25 सदस्यीय टीम में चयन हो गया है। वही आपको बता दें कि यह चैंपियनशिप आने वाले 27 सितंबर को शुरू होने वाला है। इसके लिए भारत का नाम रोशन करने वाली दुती चंद को इस साल अर्जुन अवार्ड के लिए खेल विभाग ने नामित किया है।

काफी गरीब परिवार से संबंध रखने वाली दुती चंद उड़ीसा की रहने वाली है। उन्होंने अपने जीवन में काफी संघर्ष किया है, तब जाकर उन्हें इस मुकाम की उपाधि मिली है। उन्हें खेल में आगे बढ़ने के लिए सरकारी सहायता की जरूरत पड़ी, जिसके कारण वह अंतराष्ट्रीय स्तर की धाविका बनने में सफल हो पाई।

ट्वीट के जरिए दी जानकारी

दुती चंद ने अपने ट्वीट के जरिए यह जानकारी देते हुए कहा कि “मैं 27 सितंबर को शुरू होने वाली दोहा विश्व चैंपियनशिप के लिए 27 सदस्य टीमों में चयनित हो गई हूं।मुझे शुभकामनाएं दे”….. आपको बता दे कि भारत का नाम गौरव करने वाले दुती चंद ने इसी साल नेपोली में हुए वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था। वह इस समय काफी अच्छे फॉर्म में हैं।

Leave a Comment