News News & Updates Poilitics

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पत्नी के साथ 3 देशों के दौरे के लिए रवाना हुए

रविवार रात राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपनी पत्नी सविता कोविंद के साथ तीन देशों आइसलैंड, स्विजरलैंड और स्लोवेनिया की यात्रा पर रवाना हो गए हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पत्नी के साथ 3 देशों के दौरे के लिए रवाना हुए

रविवार रात राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपनी पत्नी सविता कोविंद के साथ तीन देशों आइसलैंड, स्विजरलैंड और स्लोवेनिया की यात्रा पर रवाना हो गए हैं। बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद विपक्षी संबंधों को मजबूत बनाने के लिए वहां के शीर्ष नेतृत्व से वार्ता करेंगे। वही इन तीनों देशों आइसलैंड, स्विजरलैंड, और स्लोवेनिया के साथ भारत का पूर्ण सहयोग बना रहे और द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद स्तरीय शिष्टमंडल के साथ रवाना हो गए हैं। बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति 9 से 11 सितंबर तक आइसलैंड में में रहेंगे।
इसके बाद स्विजरलैंड जाएंगे। अंत में उन्हें 15 सितंबर को स्लोवेनिया पहुंचना है। जिसके बाद उनकी यात्रा समाप्त हो जाएगी।

17 को लौटेंगे स्वदेश

17 को लौटेंगे स्वदेश

3 देशों के दौरे के बाद राष्ट्रपति 17 को स्वदेश लौट आएंगे। इससे पहले यह मालूम हुआ था कि शनिवार को पाकिस्तान ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के विमान को अपने हवाई क्षेत्र से उड़ने की अनुमति देने से नई दिल्ली के आग्रह को ठुकरा दिया था। जहां पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के अनुरोध को खारिज किए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि पाकिस्तान को यह फैसला इसलिए लेना पड़ा, क्योंकि भारत में कश्मीर को लेकर आक्रामकता दिखाई है।

Leave a Comment