News News & Updates

लता मंगेशकर को जन्मदिन की बधाई देकर पीएम मोदी ने शुरू की ‘मन की बात’

लता मंगेशकर को जन्मदिन की बधाई देकर पीएम मोदी ने शुरू की 'मन की बात'
Written by admin

पीएम मोदी ने लता मंगेशकर से कहा कि मैंने आपको फोन इसलिए किया क्योंकि इस बार आपके जन्मदिन पर मैं हवाई जहाज में सफर कर रहा हूं. तो मैंने सोचा कि जाने से पहले ही आपको जन्मदिन की शुभकामनाएं और अग्रिम बधाई दे दूं. इसीलिए मैंने अमेरिका जाने से पहले ही आपको फोन कर दिया.

लता मंगेशकर को जन्मदिन की बधाई देकर पीएम मोदी ने शुरू की ‘मन की बात’

लता मंगेशकर को जन्मदिन की बधाई देकर पीएम मोदी ने शुरू की ‘मन की बात’

29 सितंबर यानी आज पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ रेडियो कार्यक्रम माध्यम से देशवासियों को संबोधित किया। जहां पीएम मोदी ने इस बार ‘मन की बात’ कार्यक्रम की शुरुआत प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर से बात करके उन्हें जन्मदिन की बधाई देकर की। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने त्योहारों पर बात की, सिंगल यूज़ प्लास्टिक के इस्तेमाल को रोकने की अपील की और e-cigarette के दुष्प्रभाव और इस पर लगे बैन की चर्चा की तो आइए आपको बताते हैं ‘मन की बात’ कार्यक्रम से जुड़े कुछ खास अपडेट्स:-

लता मंगेशकर

1. इस त्योहार के मौसम में पीएम मोदी ने पूरी जागरूकता और संकल्प के साथ इस चिराग तले अंधेरे को मिटाने की बात कही।

2. मन की बात में पीएम मोदी ने देशवासियों को त्यौहार की बधाई देते हुए कहा कि हम सभी नवरात्रि महोत्सव, गरबा, दुर्गा पूजा, दशहरा, दीपावली, छठ पूजा अन्य त्योहार मनाएंगे। सभी को आने वाले त्योहारों की ढेर सारी शुभकामनाएं।

3. पीएम मोदी ने देशवासियों से आने वाले 2 अक्टूबर को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति के लिए शुरू होने वाले अभियान में शामिल होने का आग्रह किया। पीएम मोदी ने कहा बापू की 150वीं जयंती पर स्वच्छता का संकल्प ले और प्लास्टिक से आजादी का संकल्प ले।

4. इसके अलावा मोदी ने तंबाकू का जिक्र करते हुए नशे से दूर रहने की अपील की है। पीएम मोदी ने कहा तंबाकू कई जानलेवा बीमारियों को जन्म देता है। तंबाकू से दिमाग का विकास प्रभावित होता है। यह सेहत के लिए हानिकारक है, इसलिए इससे बचने की कोशिश करनी चाहिए।

Leave a Comment