News

आम आदमी की जेब पर डाका, महंगाई पहुंची आसमान पर

आम आदमी की जेब पर डाका, महंगाई पहुंची आसमान पर
Written by admin

आर्थिक मंदी के इस दौर में महंगाई की मार से अगर कोई परेशान है तो वह है आम आदमी……. जहां आसमान छूती महंगाई जनता की कमर तोड़ रही हैं।

आम आदमी की जेब पर डाका, महंगाई पहुंची आसमान पर

आम आदमी की जेब पर डाका, महंगाई पहुंची आसमान पर

आर्थिक मंदी के इस दौर में महंगाई की मार से अगर कोई परेशान है तो वह है आम आदमी……. जहां आसमान छूती महंगाई जनता की कमर तोड़ रही हैं। त्योहारों के इस मौसम में तो जैसे सब्जियों ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। जहां आपको बता दें कि लहसुन ₹200 और अदरक ₹150 किलो तक बिक रहे हैं। इतना ही नहीं टमाटर और प्याज के दामों में भी अभी तक कोई खास गिरावट नहीं हुई है। जहां व्यापारियों का यह मानना है कि दिवाली तक महंगाई से राहत मिलने के कोई आसार नहीं है।

Read this also……दिल्ली में कार, बाइक पार्किंग हो सकती है महंगी

वही लहसुन विक्रेताओं का कहना है कि साल 2010 के बाद लहसुन और अदरक पहली बार इतना महंगा हुआ है। जहां मंडी में इनकी फसल कम आ रही है और दाम बढ़ने से माल भी कम बिक रहा है। जहां बताया जा रहा है कि फरवरी तक लहसुन और अदरक के दामों में कमी नहीं आएगी। वहीं प्याज टमाटर की बात करें तो थोक बाजार में प्याज और टमाटर के दामों में हल्की सी गिरावट देखी गई है।हालांकि प्याज टमाटर अभी 60 से 70 रुपए प्रति किलो बिक रहा है। धनिया और पुदीना के दाम भी ₹300 प्रति किलो पहुंच गए हैं। इतनी महंगाई में अगर कोई सब्जी विकल्प है तो 5 से ₹20 किलो मिलने वाला बैगन और ₹10 किलो मिलने वाला आलू।

Leave a Comment